Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्‍च से पहले लीक हुआ Tata Altroz Racer का ब्रॉशर, जानें कैसे होंगे फीचर्स और कितना दमदार होगा इंजन

Tata Motors की ओर से कई बेहतरीन एसयूवी और कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई कार के तौर पर Tata Altroz Racer को लॉन्‍च किया जाएगा। लेकिन लॉन्‍च से पहले ही इस प्रीमियम हैचबैक का ब्रॉशर लीक हो गया है। टाटा की इस कार में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है और कितना दमदार इंजन इसमें मिलेगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 02 Jun 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
टाटा की प्रीमियम हैचबैक कार अल्‍ट्रोजर रेसर के लॉन्‍च से पहले ब्रॉशर लीक हो गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख कार निर्माता Tata Motors की ओर से जल्‍द ही प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में Altroz Racer को लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले इसका ब्रॉशर सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। लीक हुए ब्रॉशर के मुताबिक इसके कितने वेरिएंट होंगे, इसमें किस तरह के फीचर्स मिलेंगे और कितना दमदार इंजन अल्‍ट्रोज रेसर में दिया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लीक हुआ Brochure

Tata Altroz Racer के लॉन्‍च से पहले इसका ब्रॉशर सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। लीक हुई ब्रॉशर में इस प्रीमियम हैचबैक के कितने वेरिएंट्स लाए जाएंगे। इनमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है और इसमें कितना दमदार इंजन दिया गया है। इसकी जानकारी सामने आ गई है।

कितने होंगे वेरिएंट

लीक हुई जानकारी के मुताबिक टाटा अल्‍ट्रोज रेसर को कुल तीन वेरिएंट में लाया जाएगा। जिसमें R1, R2 और R3 शामिल हैं। इसके बेस वेरिएंट के तौर पर R1 को ऑफर किया जाएगा जबकि मिड वेरिएंट के तौर पर R2 और टॉप वेरिएंट के तौर पर R3 को लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kia ने की 19500 यूनिट्स वाहनों की बिक्री, May 2024 में मिली 3.9 फीसदी की बढ़त

कैसे होंगे फीचर्स

कंपनी की ओर से इस कार में 16 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, लैदरेट सीट्स, 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सात इंच इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्‍ले, एलईडी डीआरएल, रियर वाइपर और वॉशर, चार स्‍पीकर और चार ट्वविटर, प्रोजेक्‍टर हेडलैंप, फ्रंट फॉग लैंप, रियर डिफॉगर, फ्रंट आर्मरेस्‍ट, पावर विंडो, क्रूज कंट्रोल, रियर एसी वेंट, रेन सेंसिंग वाइपर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, एक्‍सप्रेस कूल, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, एयर प्‍यूरीफायर और छह एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

कितना दमदार होगा इंजन

कंपनी की ओर से अभी इसकी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन लीक हुए ब्रॉशर के मुताबिक इसमें 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज इंजन दिया जाएगा जिसके साथ छह स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। इस इंजन से कार को 118 बीएचपी की पावर और 170 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में सार्वजनिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे सात जून 2024 के आस-पास लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 10 से 13 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें- June 2024 में Honda Summer Bonanza हुआ शुरू, हजारों रुपये के गिफ्ट के साथ मिल रहा Paris घूमने का मौका