Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch CNG इन खास फीचर्स के साथ कल हो रही है लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

Tata Motors ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर Tata Punch CNG को लॉन्च करने की तारीख बताई है। कंपनी ने पोस्ट में लिखा है कि इसे कल यानी 3 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इस टीजर में स टीजर में पंच सीएनजी को टियागो और टिगोर सीएनजी मॉडल के साथ दिखाया गया है। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
Tata Punch CNG to be launched tomorrow officially confirmed by Company

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर Tata Punch CNG का नया टीजर जारी किया है। इसमें 3 अगस्त, 2023 को नए मॉडल के लॉन्च की पुष्टि की गई है। उल्लेखनीय बात यह है कि इस टीजर में टाटा पंच सीएनजी को टियागो और टिगोर सीएनजी मॉडल के साथ दिखाया गया है।

सभी तीन मॉडल इसमें शामिल हैं। ऐसे में पंच के साथ इन दोनों कारों को भीा कंपनी की नई ट्विन-सिलेंडर सीएनजी तकनीक मिलने की उम्मीद है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Tata Motors (@tatamotorscars)

Tata Punch CNG का इंजन

Tata Punch CNG सहित कंपनी के ये सभी तीन मॉडल 76 बीएचपी की शक्ति और 97 एनएम के पीक टॉर्क के लिए ट्यून किए गए 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करते हैं। इस इंजन को बूट में कार्गो स्पेस के नीचे रखे गए ट्विन-सिलेंडर सीएनजी टैंक के साथ पेश किया जाएगा।

इसके 30-लीटर टैंक्स को स्पेयर व्हील डिब्बे में रखा गया है, जिससे दोनों कारों में अधिक उपयोगी बूट स्पेस मिलता है। टाटा मोटर्स ने इस तकनीक को इस साल मई में पेश की गई अल्ट्रोज सीएनजी पर पहले ही लागू कर दिया है और इसके अधिक किफायती मॉडल भी अब इसका अनुसरण कर रहे हैं।

Tata Punch CNG के फीचर्स

उम्मीद है कि अल्ट्रोज सीएनजी की तरह टाटा पंच, टियागो और टिगोर सीएनजी भी कई वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही अधिकांश फीचर्स भी उनके पेट्रोल समकक्षों से लिए जाएंगे। उम्मीद है कि कंपनी टाटा पंच के सीएनजी वेरिएंट में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वॉयस कमांड, 6 एयरबैग और प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे फीचर्स देगा।

Tata Punch CNG से संबंधित अन्य जानकारियां 

कल लॉन्च के समय हम इसके सीएनजी वेरिएंट की फ्यूल इकॉनमी के बारे में अधिक जानने की उम्मीद करते हैं। भारतीय बाजार में नई पंच सीएनजी का सीधा मुकाबला हुंडई एक्सटर सीएनजी से होने वाला है। टाटा टियागो सीएनजी अपने सेगमेंट में मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी को टक्कर देगी, जबकि टाटा टिगोर सीएनजी मारुति सुजुकी डिजायर और हुंडई ऑरा को टक्कर देगी।