Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैसी है Tata Punch CNG कार? Hyundai Exter को टक्कर देने वाली इस गाड़ी के 5 बड़े प्वाइंट्स के बारे में जानें

अन्य टाटा सीएनजी मॉडलों की तरह टेलगेट पर iCNG बैज को जोड़ने के अलावा पंच सीएनजी में बाहरी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। इसी तरह पंच सीएनजी के इंटीरियर में भी कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। टाटा पंच की टॉप वेरिएंट क्रिएटिव में सीएनजी ऑप्शन ऑफर नहीं किया जा रहा है। बाकी लोवर वेरिएंट में विकल्प के रूप में मिल जाएगाष

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 04 Aug 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
Tata Punch CNG top 5 Key Highlight's

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने पंच सीएनजी को 7.10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, जहां इसका टॉप-स्पेक वेरिएंट (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के लिए 9.68 लाख रुपये तक जाती है। पंच सीएनजी तीन ट्रिम्स में उपलब्ध है - प्योर, एडवेंचर और एक्म्प्लिश्ड। इस खबर के माध्यम से आपको इस गाड़ी से जुड़े 5 बडे़ प्वाइंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आपको खरीदने में मदद मिले।

Hyundai Exter को देगी टक्कर

पंच सीएनजी का लक्ष्य हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई एक्सटर है, जो लॉन्च से ही सीएनजी पावरट्रेन के साथ आई थी। कीमत के लिहाज से देखा जाए तो हुंडई एक्सटर की कीमत 8.24 लाख-8.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) के बीच है।

टाटा की चौथी सीएनजी कार

टाटा पंच की टॉप वेरिएंट क्रिएटिव में सीएनजी ऑप्शन ऑफर नहीं किया जा रहा है। टियागो, टिगोर और अल्ट्रोज के बाद यह टाटा की सीएनजी लाइन-अप में ये गाड़ी चौथा मॉडल हो गया है।

कैसा है सीएनजी पंच का इंटीरियर?

अन्य टाटा सीएनजी मॉडलों की तरह, टेलगेट पर 'iCNG' बैज को जोड़ने के अलावा, पंच सीएनजी में बाहरी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। इसी तरह, पंच सीएनजी के इंटीरियर में भी कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

मिलेंगे ये फीचर्स

टाटा पंच सीएनजी में फीचर्स के तौर पर इंटीरियर में 7.0 इंट का डिजिटल ड्राइवर टच स्क्रीन मिल जाएगा। इसके अलावा इसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टेड फीचर्स मिल जाएंगे। वहीं पंच सीएजी में नियमित मॉल की तरह 16 इंच के अलॉय व्हील, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटकि क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेडलैम्प, एक ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर की सीट और यहां तक ​​कि इसमें एक सनरूफ भी मिलता है। सनरूफ फीचर केवल पेट्रोल मॉडल में पेश किया जाता है।

टाटा पंच इंजन और पॉवर

पंच सीएनजी उसी 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन के साथ आता है जो पेट्रोल से चलने वाले पंच में मौजूद है। यह इंजन पेट्रोल के साथ 86hp और 113Nm का टॉर्क पैदा करता है, और CNG के साथ, यह 73.4hp और 103Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, और इसे केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है।