Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch SUV में मिलेगा महंगी कारों वाला ये फीचर, टीज़र जारी कर कंपनी ने दी जानकारी

स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स देश में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी पंच को लॉन्च करने के बेहद करीब है। हाल ही में कंपनी ने इसका एक नया टीज़र वीडियो जारी किया है जिससे पता चलता है कि एसयूवी में ड्राइविंग मोड्स देखने को मिलेंगे।

By Rishabh ParmarEdited By: Updated: Sun, 12 Sep 2021 07:32 AM (IST)
Hero Image
Tata Punch SUV में मिलेगा महंगी कारों वाला ये फीचर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने बहुप्रतीक्षित पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के टीज़र वीडियो की एक श्रृंखला जारी की है। एक नए टीज़र वीडियो से पता चलता है कि टाटा पंच ड्राइव मोड से लैस होगी। टीज़र में दिखाई दे रहा है कि पंच माइक्रो एसयूवी चट्टानी इलाके में खड़ी है, और इसके साथ लिखा है मल्टीपल मोड्स और मल्टीपल टैरेंस।

I am Tata PUNCH#TataPUNCH #TataMotors pic.twitter.com/LGR8NO9eIh— Tata Motors Cars (@TataMotors_Cars) September 9, 2021

हालांकि ड्राइव मोड के बारे में और कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी वाले ही सभी ड्राइव मोड उपलब्ध होंगे। टाटा नेक्सॉन 3 ड्राइव मोड - स्पोर्ट, सिटी और इको के साथ आती है। 'इको' ड्राइव मोड के बारे में दावा किया जाता है कि यह हाई ईंधन दक्षता देती है, क्योंकि इसमें कंट्रोल ड्राइविंग व्यवहार के लिए थ्रॉटल प्रतिक्रिया को समायोजित किया जाता है।

'स्पोर्ट' ड्राइव मोड स्पोर्टी ड्राइविंग परफॉर्मेंस की पेशकश मिलेगी, क्योंकि यह थ्रॉटल प्रतिक्रिया की पूरी क्षमता का उपयोग करती है। 'सिटी' ड्राइव मोड अच्छी दक्षता के साथ-साथ परफॉर्मेंस भी देगा। Tiago और Tigor के BS4 एडिशन भी इन ड्राइव मोड से लैस थे, हालाँकि, Tata ने BSVI के अनुरूप एडिशंस के साथ इन मोड्स को हटा दिया।

पिछले टीज़र से पता चलता है कि टाटा पंच माइक्रो एसयूवी 'पूर्ण सुरक्षा' प्रदान करेगी। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नए ALFA मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो अल्ट्रोज़ को भी रेखांकित करता है। अल्ट्रोज़ को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है, और पंच के समान सुरक्षा स्टैंडर्ड की पेशकश करने की उम्मीद है।

नए मॉडल में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर आदि जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड के तौर पर दिए जाने की उम्मीद है। हायर वेरिएंट में रियर पार्किंग कैमरा भी मिलेगा। वाहन में हिल डिसेंट कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट फीचर भी मिल सकते हैं। रॉक, हालांकि, डिटेल्स का खुलासा होना बाकी है। टाटा पंच के दो इंजन विकल्पों में आने की संभावना है - एक 1.2-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट शामिल होने की संभावना है। माइक्रो एसयूवी को ड्राइव मोड भी मिल सकता है।