Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

21 दिसंबर को Tata Punch EV हो सकती है लॉन्च, जानें संभावित कीमतों से लेकर सारी डिटेल्स

पंच ईवी अपने आईसीई मॉडल से डिजाइन को बरकरार रखेगी और इसके पर्यावरण-अनुकूल टैग को उचित ठहराने के लिए बहुत सारे बदलाव होंगे। नवीनतम स्पाई शॉट्स में इलेक्ट्रिक कार के साइड और रियर प्रोफाइल को नए फ्रंट फेशिया के साथ स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। हालांकि कार को भारी रूप से कवर किया गया है हम नए फ्रंट डिजाइन को देख सकते हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 11 Dec 2023 12:56 PM (IST)
Hero Image
Tata Punch EV Could Be Launch on 21 Dec 2023

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Punch EV के लॉन्च का इंतजार लोगो काफी समय से कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये इलेक्ट्रिक कार 21 दिसंबर को भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। लॉन्च होने के बाद ये टाटा की चौथी इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी। आइये जानते हैं इस ईवी से जुड़े संबंधित डिटेल्स के बारे में।

Tata Punch EV संभावित कीमतें

लॉन्च होने के बाद में भारतीय बाजार में Citroen eC3 और Hyundai Exter EV को कड़ी टक्कर देने वाली इस ईवी की कीमतें भी किफायती होने की उम्मीदें है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि Tata इलेक्ट्रिक माइक्रो SUV के बेस वेरिएंट की कीमत लगभग 10-11 लाख रुपये से लेकर टॉप 12.50 लाख रुपये तक जा सकती है।

Tata Punch EV में क्या खास?

Tata Punch EV के टेस्टिंग म्यूल को कई बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है और हमारे सामने इसको लेकर कई डिटेल्स आई हैं। आइए, हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नजर आई पंच ईवी के बारे में जान लेते हैं।

आईसीई मॉडल जैसी होगी डिजाइन

पंच ईवी अपने आईसीई मॉडल से डिजाइन को बरकरार रखेगी और इसके पर्यावरण-अनुकूल टैग को उचित ठहराने के लिए बहुत सारे बदलाव होंगे। नवीनतम स्पाई शॉट्स में इलेक्ट्रिक कार के साइड और रियर प्रोफाइल को नए फ्रंट फेशिया के साथ स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। हालांकि कार को भारी रूप से कवर किया गया है, हम नए फ्रंट डिजाइन को देख सकते हैं, जो पंच के इलेक्ट्रिक पुनरावृत्ति में अधिकांश बदलावों को प्राप्त करने के लिए बाध्य है।

फीचर्स

इंटीरियर में नए 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, टाटा के नवीनतम टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ बैकलिट लोगो और चारों ओर नीले रंग के एक्सेंट के रूप में कुछ अपडेट भी मिलेंगे।

बैटरी पैक और रेंज

हुड के तहत, हम उम्मीद करते हैं कि पंच ईवी लगभग 30 kWh क्षमता के बैटरी पैक से पावर लेगी। इसे एक बार चार्ज करने पर 350 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। लॉन्च के समय ब्रांड के लाइन-अप में अन्य ईवी की तरह दो रेंज विकल्प हो सकते हैं। इसके साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।