Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुई Tata Punch EV, सिंगल चार्ज पर देगी 421 KM की रेंज; देखिए सभी वेरिएंट के प्राइस

Tata Punch EV को 10.99 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए 14.49 लाख रुपये तक की कीमतों के साथ लॉन्च किया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी 22 जनवरी से शुरू होने वाली है। स्टैंडर्ड Punch EV से सिंगल चार्ज पर 315 किमी की रेंज मिलने वाली है। आइए इसके सभी वेरिएंट्स के प्राइस जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 17 Jan 2024 12:32 PM (IST)
Hero Image
Tata Punch EV को 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Punch EV को भारतीय बाजार में 10.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है।  इच्छुक ग्राहक 21,000 रुपये का मामूली टोकन अमाउंट देकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इसकी टेस्ट ड्राइव शुरू करने की भी घोषणा कर दी है। 

वेरिएंट के हिसाब से कीमत और बुकिंग डिटेल  

Tata Punch EV को 10.99 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए 14.49 लाख रुपये तक की कीमतों के साथ लॉन्च किया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी 22 जनवरी से शुरू होने वाली है। नीचे इसके सभी वेरिएंट्स के दाम दिए गए हैं।

 

डिजाइन और डायमेंशन

ये कंपनी के जेन-2 ईवी आर्किटेक्चर पर निर्मित पहला वाहन है और ये देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी भी होने वाली है। कार निर्माता ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार के बारे में सभी विवरण साझा करते हुए एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन को अनवील कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Brake Failure: गाड़ी के ब्रेक फेल क्यों होते हैं? यहां जानिए बचाव के सभी तरीके

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग आधिकारिक तौर पर शुरू हो गई है। नई acti.ev एक डेडिकेटेड प्योर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म होने के साथ इसमें बोनट के नीचे एक 14-लीटर फ्रंक (फ्रंट ट्रंक) भी शामिल है।

इंटीरियर 

Tata Punch EV में डुअल-टोन इंटीरियर थीम, प्रीमियम फिनिश के साथ फ्रेस सीट अपहोल्स्ट्री, इल्युमिनेटेड टाटा लोगो वाला टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। इस डिजाइन का उद्देश्य एक परिष्कृत और आरामदायक अनुभव प्रदान करना है, जो नेक्सॉन फेसलिफ्ट जैसे मॉडलों में देखे गए प्रीमियम इंटीरियर की याद दिलाता है।

ड्राइव रेंज

25 kWh बैटरी पैक से लैस स्टैंडर्ड Punch EV को सिंगल चार्ज पर 315 किमी की दावा की गई रेंज प्रदान करेगी। वहीं,35 kWh बैटरी पैक की विशेषता वाला Punch EV का लॉन्ग रेंज वेरिएंट 421 किमी की दावा की गई रेंज (MIDC) प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें- FASTag KYC कराने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स, ये है ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड का पूरा प्रोसेस