Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch EV को इन वेरिएंट्स और कलर ऑप्शन में कर सकते हैं बुक, जबरदस्त फीचर्स और रेंज के साथ जल्द होगी लॉन्च

Tata Punch EV पांच अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इसमें स्मार्ट स्मार्ट+ एडवेंचर एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ शामिल है। आगामी सब-फोर मीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी चार मोनोटोन और पांच डुअल-टोन एक्सटीरियर रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी। Tata Punch EV एक बार चार्ज करने पर न्यूनतम 300 किलोमीटर की रेंज देने का वादा करती है जिसे 600 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 09 Jan 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Tata Punch EV को इन वेरिएंट्स और कलर ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकता है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors ने बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी Punch EV को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले, घरेलू वाहन निर्माता ने आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए 21,000 की टोकन राशि पर बुकिंग शुरू कर दी है। हाल ही में इसकी वेरिएंट डिटेल्स सामने आई हैं। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Tata Punch EV के वेरिएंट्स

टाटा पंच ईवी पांच अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इसमें स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ शामिल है। आगामी सब-फोर मीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी चार मोनोटोन और पांच डुअल-टोन एक्सटीरियर रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।

यह भी पढें- लॉन्च से पहले फिर स्पॉट हुई Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट, जानें इसके संभावित फीचर्स की डिटेल

मोनोटोन शेड्स में सीवुड ग्रीन, डेटोना ग्रे, फियरलेस रेड और प्रिस्टिन व्हाइट शामिल हैं, जबकि एसयूवी के लिए डुअल-टोन विकल्पों में ब्लैक रूफ के साथ ये चार शेड्स हैं। डुअल-टोन पेंटेड पंच ईवी के लिए एक नया ऑक्साइड कलर भी ऑफर पर है, जो विशेष रूप से एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा।

चार्जिंग और रेंज

Tata Punch EV एक बार चार्ज करने पर न्यूनतम 300 किलोमीटर की रेंज देने का वादा करती है, जिसे 600 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही इस ईवी को 150 डीसी फास्ट चार्जर के माध्यम से फास्ट चार्ज किया जा सकता है। संभावित कीमत की बात करें तो, Tata Punch EV को 12 लाख रुपये से लेकर 14 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो Tata Punch EV को हीटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो होल्ड के साथ एक ऑटोमैटिक पार्किंग ब्रेक और ब्लाइंड व्यू मॉनिटर के अलावा एक 360-डिग्री कैमरा  दिया गया है। ये हरमन साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप बटन और टेम्परेचर कंट्रोल फीचर्स से  भी लैस होगी। 

यह भी पढ़ें- Car Alternator खराब होने पर ये संकेत देती है गाड़ियां, इन आसान तरीकों से कर सकेंगे चुटकियों में पहचान