Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch Facelift टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इन बदलावों के साथ अगले साल मार सकती है एंट्री

Tata Punch Facelift के हाल ही में सामने आए स्पाई शॉट्स में कई बाहरी बदलाव दिखाई दे रहे हैं। फेसलिफ्टेड टाटा पंच में संभवतः अधिक व्यापक इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो टाटा पंच ईवी में 10.25-इंच डिस्प्ले के समान है। 2025 Tata Punch में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन जारी रहने की उम्मीद है जो 88 PS और 115 Nm का उत्पादन करता है।

By Jagran News Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 17 Jul 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
रिफ्रेस्ड टाटा पंच को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Punch SUV को साल 2021 में सबसे पहली बार पेश किया गया था। वर्तमान में यह देश की सबसे पॉपलर कारों में से एक है। कंपनी जल्द ही इसका फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने वाली है और इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

Tata Punch Facelift में होंगे ये बदलाव! 

हाल ही में सामने आए स्पाई शॉट्स में कई बाहरी बदलाव दिखाई दे रहे हैं। इसमें एक नया ग्रिल, अपडेटेड हेडलाइट्स और नए अलॉय व्हील डिजाइन शामिल हैं। डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील अपने मूल डिजाइन को बरकरार रखते हैं, लेकिन फेसलिफ्ट में पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार का EV कस्टमर को तोहफा! यूपी में इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर मिलेगी बंपर सब्सिडी; जानें डिटेल्स

संभावित फीचर्स और इंटीरियर 

फेसलिफ्टेड टाटा पंच में संभवतः अधिक व्यापक इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो टाटा पंच ईवी में 10.25-इंच डिस्प्ले के समान है। गियर लीवर के पास टाटा अल्ट्रोज पर देखा गया ड्राइव मोड बटन भी देखा जा सकता है। टेस्टिंग व्हीकल में मौजूदा स्टीयरिंग व्हील डिजाइन को बरकरार रखा गया है, लेकिन पंच ईवी सहित हाल के टाटा मॉडल में देखा गया एक नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी हो सकता है।

पंच फेसलिफ्ट में पंच ईवी की तरह नई ग्रिल और हेडलाइट डिजाइन होने की उम्मीद है। इसमें नए डिजाइन वाले 16-इंच के अलॉय व्हील भी शामिल हो सकते हैं, जबकि टेललाइट्स मौजूदा मॉडल से अपरिवर्तित रह सकती हैं।

अपडेटेड टाटा पंच में 10.25-इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग के साथ 360-डिग्री कैमरा शामिल हो सकता है।

इंजन और परफॉरमेंस 

2025 Tata Punch में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन जारी रहने की उम्मीद है, जो 88 PS और 115 Nm का उत्पादन करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें हाल ही में पेश किए गए स्विफ्ट के 1.2-लीटर 3-सिलेंडर यूनिट के रिफाइनमेंट की कमी है। 73.5 PS और 103 Nm जनरेट करने वाले CNG विकल्प की भी उम्मीद है, जो संभावित रूप से टाटा टियागो CNG और टिगोर CNG के समान AMT गियरबॉक्स पेश करता है।

यह भी पढ़ें- Upcoming EVs in 2024: भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, देखिए लिस्ट