Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata की इस सस्ती एसयूवी की जबरदस्त डिमांड, केवल इतने दिनों में बना डालीं 3 लाख से ज्यादा गाड़ियां

Tata Motors ने अपनी Punch माइक्रो एसयूवी की कुल 3 लाख यूनिट का प्रोडक्शन किया है। कार निर्माता पिछले 9 महीनों के अंदर 1 लाख Punch SUV बेचने में कामयाब रही है। Punch SUV भारत में टाटा मोटर्स के लाइनअप में सबसे छोटी एसयूवी है और ये हुंडई एक्सटर को टक्कर देती है। आइए पूरे खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 04 Jan 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Tata Punch ने 3 लाख यूनिट प्रोडक्शन का आंकड़ा पार किया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors ने साल की शुरुआत में एक और प्रोडक्शन माइलस्टोन हासिल किया है। कंपनी ने इस महीने अपनी माइक्रो एसयूवी Tata Punch की कुल 3 लाख यूनिट का प्रोडक्शन किया है। कार निर्माता ने पंच एसयूवी की तस्वीर साझा करते हुए इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बारे में बताया है। 

Tata Punch की जबरदस्त मांग

कार निर्माता पिछले 9 महीनों के अंदर 1 लाख Punch SUV बेचने में कामयाब रही है। Punch SUV भारत में टाटा मोटर्स के लाइनअप में सबसे छोटी एसयूवी है और ये हुंडई एक्सटर को टक्कर देती है। आईसीई और सीएनजी दोनों संस्करणों में उपलब्ध, पंच एसयूवी इस साल के अंत में अपना ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह भी पढ़ें- Honda 2Wheelers India ने दिसंबर 2023 में बेची 3 लाख से ज्यादा यूनिट, पिछले साल के मुकाबले 27 प्रतिशत की बढ़ोतरी

टॉप-10 कारों की लिस्ट में बरकरार 

टाटा मोटर्स ने अक्टूबर 2021 में Punch SUV लॉन्च की थी। ये वर्तमान में नेक्सॉन एसयूवी के बाद कार निर्माता की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इसकी हर महीने औसतन 10,000 यूनिट की बिक्री होती है। Tata Punch भारत में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है, जो नियमित रूप से टॉप-10 कारों की सूची में बनी हुई है।

अब तक का सफर 

टाटा पंच को लॉन्च की तारीख से एक लाख प्रोडक्शन माइलस्टोन प्राप्त करने के लिए केवल 10 महीने लगे थे। इसके बाद एसयूवी को पिछले साल जनवरी में अगले 50,000 तक पहुंचने में पांच महीने और लग गए। मई के अंत तक ये संख्या दो लाख तक पहुंच गई थी और फिर कंपनी द्वारा अगले 9 महीनों में 3 लाख प्रोडक्शन का लक्ष्य हासिल किया गया।

यह भी पढ़ें- Upcoming EVs in 2024: इन पॉपुलर SUVs को जल्द मिलेगा इलेक्ट्रिक अवतार, Creta से लेकर XUV300 लिस्ट में शामिल