Move to Jagran APP

Tata ने Punch SUV के कई वेरिएंट्स को वेबसाइट से हटाया, क्‍या हो गए Discontinue? बुक करवाने से पहले जान लें

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से कई सेगमेंट में वाहनों की बिक्री की जाती है। माइक्रो एसयूवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली Tata Punch के कुछ वेरिएंट्स को हटा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने कंपनी ने किन वे‍रिएंट्स को वेबसाइट से हटाया (Tata Punch SUV Discontinued Variants) है। क्‍या इनको Discontinue कर दिया गया है? आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 28 Oct 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Tata की ओर से Punch SUV के कुछ वेरिएंट्स को वेबसाइट से हटाया गया है।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से कई बेहतरीन वाहनों को बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने अपनी सबसे सस्‍ती एसयूवी Tata Punch के कुछ वेरिएंट्स को वेबसाइट से हटा दिया है। कंपनी ने किन वेरिएंट्स (Tata Punch SUV Discontinued Variants) को वेबसाइट से हटाया है और क्‍या इनको Discontinue कर दिया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

वेबसाइट से हटे वेरिएंट्स

टाटा की ओर से माइक्रो एसयूवी के तौर पर Tata Punch को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने एसयूवी के कुछ वेरिएंट्स को वेबसाइट से हटा (Tata Punch SUV Discontinued Variants) दिया है। जिसके बाद यह संभावना लग रही है कि इनको Discontinue कर दिया गया है। हालांकि अभी टाटा की ओर से इस पर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- Tata Punch बेस वेरिएंट को Diwali 2024 पर है घर लाना, 2 लाख की Down Payment के बाद कितनी बनेगी EMI

कौन से वेरिएंट हटाए गए

जानकारी के मुताबिक वेबसाइट से जिन वेरिएंट्स को हटाया गया है उनमें Adventure और Adventure Rhythm शामिल हैं। जिनको पेट्रोल और सीएनजी के साथ लाया जाता है।

सितंबर में किया गया था अपडेट

टाटा की ओर से इस एसयूवी को सितंबर 2024 में भी अपडेट किया गया था। जिसमें 10 विकल्‍प दिए गए थे। इनमें Pure, Pure (O), Adventure, Adventure Rhythm, Adventure S, Adventure+S, Accomplished +, Accomplished +S, Creative + और क्रिएटिव+ एस शामिल थे।

मिलते हैं बेहतरीन फीचर्स

कंपनी की ओर से सबसे सस्‍ती एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाता है। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर एसी वेंट्स, टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम के साथ चार स्‍पीकर्स और ट्विटर्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पुश बटन स्‍टार्ट, स्‍टेयरिंग माउटिंग कंट्रोल्‍स, ऑटो हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ड्यूल टोन रंग के विकल्‍प शामिल हैं।

कितना दमदार है इंजन

टाटा की ओर से एसयूवी में 1.2 लीटर की क्षमता का रेवोट्रॉन इंजन दिया जाता है। जिसमें पेट्रोल और सीएनजी के विकल्‍प मिलते हैं। पेट्रोल में इस इंजन से एसयूवी को 87.8 पीएस की पावर और 115 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। वहीं सीएनजी में इस इंजन से एसयूवी को 73.5 पीएस की पावर और 103 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। एसयूवी को 5स्‍पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन के विकल्‍प में ऑफर किया जाता है।

कितनी है कीमत

टाटा पंच एसयूवी के कई वेरिएंट्स बाजार में उपलब्‍ध करवाए जाते हैं। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरुआत 6.13 लाख रुपये से हो जाती है और इसके टॉप वेरिएंट को 9.60 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है।

किनसे है मुकाबला

टाटा की ओर से पंच को माइक्रो एसयूवी के तौर पर लाया जाता है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला Renault Kiger, Nissan Magnite एसयूवी के साथ होता है। इसके अलावा कीमत के मामले में इसे  Maruti Baleno, Toyota Glanza, Hyundai i20 जैसी हैचबैक से भी चुनौती मिलती है।

यह भी पढ़ें- 10 लाख रुपये से कम कीमत पर CNG के साथ आती हैं ये चार SUV, Maruti से लेकर Tata तक हैं शामिल