Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Safari और Harrier की बढ़ी कीमतें, जानिए वेरिएंट के अनुसार नई प्राइस लिस्ट

टाटा ने सफारी के एक्सटी वेरिएंट काजीरंगा जेट और गोल्ड एडिशन को भी बंद कर दिया है। सफारी की तरह हैरियर के जेट और काजीरंगा संस्करण भी बंद कर दिए गए हैं। आइये जानते हैं दोनों मॉडल्स के नई कीमतों के बारे में (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Thu, 09 Mar 2023 10:45 AM (IST)
Hero Image
जानिए वेरिएंट अनुसार Tata Safari और Harrier की नई प्राइस लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इंडियन मार्केट में टाटा सफारी और हैरियर एसयूवी की अच्छी फैन फॉलोइंग है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में इन दोनों गाड़ियों की डॉर्क एडिशन की पेशकश की थी। कंपनी ने इन मॉडल्स के कुछ वेरिएंट को बंद कर दिया है, वहीं कुछ वेरिएंट्स की कीमतों में 66 हजार से अधिक की बढ़ोतरी की घोषणा की है। आइये जानते हैं इन दोनों कारों की नई कीमतों के बारे में।

Tata Safari वेरिएंट अनुसार नई कीमतें

वेरिएंट के आधार पर सफारी एसयूवी की कीमतों में 9,500 रुपये से लेकर 66,600 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। जहां लोअर और मिड वेरिएंट के लिए कीमतों में बढ़ोतरी 19,500 रुपये तक जाती है, वहीं टॉप-स्पेक XZ प्लस और एडवेंचर वेरिएंट में सबसे ज्यादा 66,600 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

टाटा ने सफारी के एक्सटी वेरिएंट, काजीरंगा, जेट और गोल्ड एडिशन को भी बंद कर दिया है। यह अब एक्सई, एक्सएम, एक्सटी प्लस, एक्सजेड, एक्सजेड प्लस, डार्क और रेड डार्क एडिशन में उपलब्ध है, जिसकी कीमतें 15.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

Tata Harrier वेरिएंट अनुसार नई कीमतें

2023 के अपडेट के साथ हैरियर अब 37,000 रुपये तक महंगी हो गई है। जबकि मिड वेरिएंट की कीमतों में 14,500 रुपये तक की बढ़ोतरी की खबर है। इसके अलावा, XZ प्लस मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट अब 37,000 रुपये महंगी हो गई है। सफारी की तरह, हैरियर के जेट और काजीरंगा संस्करण भी बंद कर दिए गए हैं।

2023 सफारी और हैरियर में मिलेगा ये खास सेफ्टी फीचर्स

इसके अलावा, 2023 सफारी और 2023 हैरियर अब ADAS सुविधाओं के साथ BS6 फेज 2 कंप्लायंट डीजल इंजन से लैस है। इसके अलावा, एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल, फॉरवर्ड कॉलिजन कंट्रोल वार्निंग, हाई बीम एसिस्ट, ट्रैफिक शाइन रिकॉग्निशन, रियर क्रॉस एलर्ट और लेन डिपार्चर और चेंज वार्निंग जैसे एडवांस फीचर्स शामिल है।