Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सफारी से घूमना और भी सेफ... कंपनी ने किए नए अपडेट, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा के साथ बुकिंग भी हुई शुरू

Tata Safari अब ADAS एडवांस्ड ड्राइवर एड्स सिस्टम के साथ आएगी। सफारी में अब नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। यह 26.03 सेंटीमीटर का है। चलिए आपको बताते हैं इसमें पहले से और क्या कुछ खास है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 17 Feb 2023 01:06 PM (IST)
Hero Image
360-डिग्री पार्किंग कैमरा के साथ Tata Safari की बुकिंग भी हुई शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स की सफारी का क्रेज लोगों के बीच में काफी  है। इसके बढ़ते क्रेज के कारण  Safari को और अधिक सुविधाओं और फीचर्स के साथ अपडेट कर दिया गया है। यानी अब आपकी सफारी पहले से और अधिक सेफ हो गई। वाहन निर्माता कंपनी ने सफारी को नए ADAS सिस्टम के साथ जोड़ दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपडेटेड SUVs के लिए बुकिंग भी चालू कर दी है।

Tata Safari

Tata Safari अब ADAS एडवांस्ड ड्राइवर एड्स सिस्टम के साथ आएगी। इसमें फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन चेंज अलर्ट, हाई बीम असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और रियर कोलिशन वार्निंग जैसे कई शानदार फीचर्स होगें। इस कार में डोर ओपन अलर्ट भी है और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम को भी अपडेट किया गया है। इस एसयूवी में पैनिक ब्रेक अलर्ट, ड्राइवर डोज़ ऑफ अलर्ट और आफ्टर इम्पैक्ट ब्रेकिंग जैसी कई सुविधाएं है।

360-डिग्री पार्किंग कैमरा

सफारी में अब नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। यह 26.03 सेंटीमीटर का है । यह Android Auto, Apple CarPlay से भी लैस है और यह अभी भी 9 JBL स्पीकर सिस्टम से कनेक्टेड है। एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा भी है जो ड्राइवर को पार्किंग के समय कार पार्क करने  में मदद करता है। Tata Motors ने इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी अपडेट किया है। यह एक नया टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जिसकी साइज 17.78 सेमी है।

इंजन

 इंजन में भी कंपनी ने कुछ बदलाव किए है। ये 2.0-लीटर यूनिट के साथ आती है। जो 168 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें गियरबॉक्स ऑप्शन 6-स्पीड मैनुअल यूनिट और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। कॉस्मेटिक अपडेट के रुप में सफारी को एक नया रेड डार्क एडिशन मिलेगा जिसे ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। सफारी की मौजूदा कीमत 15.65 लाख रुपये से शुरू होकर 24.01 लाख रुपये तक जाती है। 

ये भी पढ़ें-

Yamaha का तीन पहियों वाला स्कूटर कितना है खास, अपनी यूनिक डिजाइन से बन रहा सबका फेवरेट

Suzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125... दोनों स्कूटर में कौन है अधिक दमदार