Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TATA SAFARI FACELIFT का स्मार्ट (O) वेरिएंट डीलरशिप पर पहुंचना हुआ शुरू,जानें इसमें क्या कुछ खास

टाटा ने अक्टूबर में अपनी एसयूवी सफारी का एक नया वेरिएंट लॉन्च किया था। इस एसयूवी की कीमत 16.19 लाख रुपये से शुरू होती है।अब इसके स्मार्ट (O) वेरिएंट देश भर के सभी डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है।टाटा सफारी फेसलिफ्ट को बाहर से पूरी तरह से बदल दिया गया है।इस कार में 2.0 लीटर का क्रियोटेक डीजल इंजन मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 08 Dec 2023 09:46 AM (IST)
Hero Image
कार में 2.0 लीटर का क्रियोटेक डीजल इंजन मिलता है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी टाटा ने अक्टूबर में अपनी एसयूवी सफारी का एक नया वेरिएंट लॉन्च किया था। इस एसयूवी की कीमत 16.19 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों काफी दमदार है। लेकिन अब इसके स्मार्ट (O) वेरिएंट देश भर के सभी डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। चलिए आपको इसके बारे में और जानकारी देते हैं।

सफारी फेसलिफ्ट वेरिएंट

भारतीय बाजार में सफारी फेसलिफ्ट के स्मार्ट (O), प्योर (O), एडवेंचर, एडवेंचर+, एडवेंचर+ डार्क, एक्म्प्लिश्ड, एक्म्प्लिश्ड डार्क, एक्म्प्लिश्ड+ डार्क, एडवेंचर+ A, और एक्म्प्लिश्ड+ मिलते हैं। टाटा सफारी फेसलिफ्ट को बाहर से पूरी तरह से बदल दिया गया है। अपडेटेड सफारी में नई चौड़ाई वाली एलईडी डीआरएल और निचले बम्पर पर मुख्य हेडलैंप यूनिट और 19 इंच के अलॉय व्हील भी मिलते हैं। वहीं इसमें पीछे की तरफ एलईडी लाइट बार भी है, जो टेल-लैंप को वेलकम और गुडबॉय के समय जलती है।

कीमत और फीचर्स

अब बात डीलरशिप पर पहुंचने वाले स्मार्ट (O) वेरिएंट की करें तो इसकी कीमत 16.09 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार में आपको फीचर्स के तौर पर सीट हाइट एडजेस्टेबल, सेंट्रल लॉकिंग, पावर विंडो, 60:40 डिवाइडेड सेकंड लाइन सीट्स ,6 एयरबैग, टिल्ट और टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल,इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ORVM, थ्री लाइन AC वेंट ,कनेक्ट एलईडी डीआरएल और टेल लाइट्स, टीपीएमएस और बॉस मोड भी मिलता है।

इंजन

इस कार में 2.0 लीटर का क्रियोटेक डीजल इंजन मिलता है। जो 6 स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर के साथ कनेक्टेड है। इसका इंजन 168 bhp की पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ें-

Electric Vehicle Industry: सब्सिडी पर निर्भरता आने वाले समय में समाप्त हो जाएगी? EV एक्सपर्ट से समझें

Bike chain care Tips: बाइक के चेन की सफाई में न करें लापरवाही हो सकता है बड़ा नुकसान, रखें इन बातों का ख्याल