Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch CNG के साथ Tiago और Tigor भी ट्विन सिलेंडर तकनीक के साथ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Tata Punch iCNG के साथ Tiago iCNG और Tigor iCNG को भी ट्विन सिलेंडर तकनीक के साथ लॉन्च कर दिया गया है। अपडेटेड Tata Tiago iCNG की शुरुआती कीमत 6.55 लाख रुपये है जो XZ NRG CNG वेरिएंट के लिए 8.10 लाख रुपये तक जाती है। वहीं Tata Tigor iCNG की कीमत अब 7.10 लाख से बढ़कर 8.95 लाख रुपये हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 04 Aug 2023 01:52 PM (IST)
Hero Image
Tata Tiago and Tata Tigor also launched with twin cylinder technology

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी Tatat Motors ने आज यानी शुक्रवार को अपनी नई ट्विन-सिलेंडर तकनीक के साथ Tiago और Tigor के iCNG वेरिएंट को देश में लॉन्च किया है। अपडेटेड Tata Tiago iCNG की शुरुआती कीमत 6.55 लाख रुपये है, जो XZ NRG CNG वेरिएंट के लिए 8.10 लाख रुपये तक जाती है।

वहीं, Tata Tigor iCNG की कीमत अब 7.10 लाख से बढ़कर 8.95 लाख रुपये हो गई है। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं। सबसे खास बात ये है कि ट्विन-सिलेंडर सीएनजी तकनीक टाटा पंच माइक्रो एसयूवी के साथ इन दोनों कारों में भी पेश की गई है।

Tata Tiago और Tigor CNG का इंजन

टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करते हैं। सीएनजी-संचालित वेरिएंट पर मोटर को 76 बीएचपी और 97 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने के लिए ट्यून किया गया है, जबकि इसे केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कई वेरिएंट में पेश किए गए, टियागो और टिगोर सीएनजी विकल्प अपने प्रतिद्वंद्वियों - मारुति सुजुकी सेलेरियो, मारुति सुजुकी डिजायर और हुंडई ऑरा की तुलना में अच्छे फीचर्स का दावा करते हैं।

ट्विन-सिलेंडर तकनीक क्या है?

ऑटोमेकर ने इस साल की शुरुआत में अल्ट्रोज में नई तकनीक पेश की थी और चतुराई से फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी टैंक व्यावहारिक कार्गो क्षमता के लिए अधिक जगह बनाते हैं। टाटा की ट्विन-सिलेंडर तकनीक कार्गो क्षेत्र के नीचे स्पेयर व्हील के स्थान पर 70 लीटर की क्षमता के दो ईंधन टैंक रखती है। ये सुनिश्चित करता है कि सूटकेस, बैग और बहुत कुछ रखने के लिए उपयोग करने योग्य जगह हो।

कंपनी ने क्या कहा?

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के हेड-मार्केटिंग विनय पंत ने कहा कि Altroz iCNG के साथ अपनी सफलता को आगे बढ़ाते हुए और CNG सेगमेंट को और भी अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए, हम ट्विन-सिलेंडर पेश करने के लिए उत्साहित हैं। आज केवल एक नहीं बल्कि तीन उत्पादों में ये प्रौद्योगिकी शामिल की गई है। मुझे विश्वास है कि ये परिचय मिलकर हमारे सीएनजी लाइनअप को आकर्षक, समग्र और पहले से कहीं अधिक मजबूत बना देंगे।