Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Tiago CNG और Tigor CNG को मिलेगा AMT गियर ऑप्शन, कम खर्च पर उठा सकेंगे बेहतरीन ड्राइविंग का मजा

Tata Motors की ओर से अपनी Tiago और Tigor के सीएनजी वर्जन में AMT दिया जाएगा। टियागो और टिगोर मॉडल के सीएनजी वेरिएंट अब मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं और पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्पों पर चल सकते हैं। सीएनजी वेरिएंट के लॉन्च और पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल दोनों पर चलने की क्षमता ने निश्चित रूप से इन मॉडलों की अपील बढ़ा दी है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 24 Jan 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Tiago CNG और Tigor CNG को मिलेगा AMT गियर ऑप्शन।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata motors ने पिछले कुछ वर्षों में अपनी कारों के लिए नई तकनीक डेवलप की है। इसी कड़ी में कंपनी की ओर से अपनी Tiago और Tigor के सीएनजी वर्जन में AMT दिया जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब किसी सीएनजी कार को एएमटी ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Tata Motors (@tatamotorscars)

Tiago और Tigor के CNG AMT वेरिएंट

घरेलू वाहन निर्माता ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर Tata Tiago और Tata Tigor के CNG AMT वेरिएंट को टीज किया है। ओईएम ने यह भी संकेत दिया कि दोनों सीएनजी एएमटी कारें जल्द ही लॉन्च की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Apple EV Car की लॉन्चिंग ठंडे बस्ते में, साल 2028 तक खिसकी लॉन्च डेट

टियागो और टिगोर मॉडल के सीएनजी वेरिएंट अब मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं और पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्पों पर चल सकते हैं। सीएनजी वेरिएंट के लॉन्च और पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल दोनों पर चलने की क्षमता ने निश्चित रूप से इन मॉडलों की अपील बढ़ा दी है।

CNG Cars में क्यों नहीं मिलता AT? 

अब टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी में एएमटी की शुरूआत से आकर्षण और बढ़ जाएगा। कंपनी ने सीधे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने की बजाय AMT ऑफर करने का फैसला किया है, क्योंकि सीएनजी और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन तकनीक अच्छी तरह से मेल नहीं खाती है। पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

कीमत और खासियत 

  • बढ़ती ईंधन लागत के बीच, टाटा मोटर्स ने सीएनजी तकनीक पेश करके इन दोनों मॉडलों की अपील को बढ़ाने की कोशिश की है।
  • सात वेरिएंट में उपलब्ध, टियागो सीएनजी की कीमत 6.55 लाख रुपये से 8.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।
  • टाटा टिगोर सीएनजी चार वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी कीमत 7.80 लाख रुपये से 8.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।
  • टाटा मोटर्स ने टियागो और टिगोर के आगामी सीएनजी एएमटी वेरिएंट को टीज करने के अलावा ज्यादा जानकारी नहीं दी है।
  • उम्मीद है कि इन दोनों मॉडलों के सीएनजी एएमटी वेरिएंट समान स्पेसिफिकेशन के साथ आएंगे, यह देखते हुए कि पावरट्रेन सीएनजी मैनुअल वेरिएंट के समान ही रहेगा।

यह भी पढ़ें- Skoda Kushaq और Slavia को CKD kits के साथ भारत से इन देशों में किया जाएगा एक्सपोर्ट, ये है कंपनी का फ्यूचर प्लान