Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

September 2024 में Tata से लेकर Mercedes लॉन्‍च करेंगी चार कारें और SUV, दो EV भी शामिल

भारत में जल्‍द ही फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है। इसके पहले कंपनियों की ओर से चार बेहतरीन कारों और एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। September 2024 के दौरान किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस गाड़ी को कब लॉन्‍च (September 2024 Upcoming Cars 2024 India) किया जाएगा। इनकी संभावित कीमत क्‍या हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 27 Aug 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
सितंबर 2024 में कौन कौन सी कारों और एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। फेस्टिव सीजन से पहले हर साल कंपनियों की ओर से नई कारों और एसयूवी को पेश किया जाता है, जिससे बिक्री बढ़ाने में मदद मिलती है। नई कारों के लॉन्‍च से ग्राहकों को भी फायदा मिलता है। अगले महीने भारतीय बाजार में किस कंपनी की ओर से कौन सी एसयूवी लॉन्‍च (upcoming cars in India in September 2024) की जाएगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Tata Curvv ICE

टाटा मोटर्स की ओर से अगस्‍त 2024 में नई कूप एसयूवी के तौर पर Tata Curvv EV को लॉन्‍च किया गया था। इसके लॉन्‍च के समय ही कंपनी की ओर से जानकारी दी गई थी कि दो सितंबर को बाजार में इस एसयूवी के ICE वर्जन को लॉन्‍च किया जाएगा। दो सितंबर को इसे पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्‍प के साथ लॉन्‍च किया जाएगा। एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को 17.49 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया था। लेकिन आईसी वर्जन को इससे कम कीमत पर लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- बोल्ड न्यू Hyundai Alcazar के इंटीरियर का हुआ खुलासा, बैकसीट पर बैछे दिखे शाहरुख खान

Mercedes Benz EQS Electric

लग्‍जरी वाहन सेगमेंट में भी मर्सिडीज की ओर से EQS इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी इसे पांच सितंबर को बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च करेगी। यह इलेक्ट्रिक मेबैक एसयूवी होगी जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। सिंगल चार्ज के बाद इसे करीब 600 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा।

Hyundai Alcazar Facelift

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से भी नौ सितंबर को अल्‍काजार एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। इस एसयूवी में भी NFC, ADAS जैसे कुछ बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले इसकी कीमत में मामूली बढ़ोतरी की जा सकती है।

JSW MG Windsor EV

अगले महीने एक और इलेक्ट्रिक गाड़ी को JSW MG मोटर्स की ओर से 11 सितंबर को लॉन्‍च किया जाएगा। इसे CUV सेगमेंट में लाया जाएगा। JSW MG Windsor EV में भी कुछ बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाएगा, जिसमें पैनोरमिक सनरूफ, ADAS, ज्‍यादा आरामदायक सीटें शामिल हैं। इसे सिंगल चार्ज में 460 किलोमीटर तक की रेंज दी जा सकती है। लॉन्‍च के समय इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 17 से 20 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें - MG Windsor EV के इंटीरियर और एक्‍सटीरियर में मिल सकती हैं पांच खूबियां, 11 सितंबर को होगी लॉन्‍च