Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia EV6 के लिमिटेड एडिशन का टीजर हुआ जारी, नई EV9 SUV के साथ होगी पेश

आपको बता दें बड़ी EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को रियर-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव दोनों रूपों में पेश किया गया है। रियर-व्हील-ड्राइव वेरिएंट 213bhp तक जनरेट करने वाली एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जाता है। किआ EV9 जिसने पहली बार 2021 लॉस एंजिल्स मोटर शो में एक कॉन्सेप्ट वाहन के रूप में शुरुआत की किआ लाइनअप का नया फ्लैगशिप है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 16 Aug 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
Kia EV6 के लिमिटेड एडिशन का टीजर हुआ जारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया के वाहन निर्माता कंपनी किया ने ev6 के लिमिटेड वेरिएंट के आगमन की सूचना दे दी है आपको बता दें, EV6 मोंटेरे कार वीक के दौरान 18 अगस्त को क्वेल में पहली बार प्रदर्शित होगी और इसे नई EV9 SUV के साथ पेश किया जाएगा।

लिमिटेड वेरिएंट के टीजर को रिलीज किया है

कंपनी के अमेरिकी शाखा ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पेज पर आने वाले लिमिटेड वेरिएंट के टीजर को रिलीज किया है। टीजर में किआ ईवी 6 के सिल्हूट को उसके बॉडी वर्क में एक अनोखे हरे रंग के साथ दिखाया गया है।

किआ EV6 लिमिटेड वेरिएंट

कंपनी ने इस स्पेशल वैरीअंट के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि EV6 का 'फोकस्ड ऑन डिजाइन है। ये केवल 1,000 यूनिट्स तक सीमित है। 1,000 डिजाइन की पसंद वाले EV6s में शानदार इंटीरियर और एक्सटीरियर होगा।

किआ EV6 लिमिटेड वेरिएंट

आपको बता दें ,   क्वेल में प्रदर्शित होने वाली सीमित-संचालित ईवी 6 एकमात्र किआ नहीं होगी। किआ कैलिफोर्निया के मोंटेरे काउंटी में होने वाले इवेंट में अपनी हाल ही में सामने आई प्रोडक्शन-स्पेक ईवी9 फ्लैगशिप एसयूवी का प्रदर्शन करेगी।

किआ लाइनअप का नया फ्लैगशिप है

वहीं किआ EV9, जिसने पहली बार 2021 लॉस एंजिल्स मोटर शो में एक कॉन्सेप्ट वाहन के रूप में शुरुआत की, किआ लाइनअप का नया फ्लैगशिप है। ये एक दमदार कार है। इसकी लंबाई 5,015 मिमी, चौड़ाई 1,980 मिमी और ऊंचाई 1,780 मिमी और व्हीलबेस 3,100 मिमी लंबा है।

किआ EV9

आपको बता दें, बड़ी EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को रियर-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव दोनों रूपों में पेश किया गया है। रियर-व्हील-ड्राइव वेरिएंट 213bhp तक जनरेट करने वाली एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जाता है। इसका AWD वेरिएंट 376bhp और 600Nm तक बढ़ा देता है। 'बूस्ट' सुविधा सक्षम होने पर टॉर्क 700Nm तक बढ़ाया जा सकता है, जो 2.6 टन से अधिक की एसयूवी को केवल 5.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा तक पहुंचा देता है।