Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tesla के मालिक Elon Musk ने Piyush Goel से X पर मांगी माफी, जानिए क्या है वजह

Piyush Goel ने आज यानी मंगलवार को Tesla की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी का दौरा किया। इस दौरान Tesla के CEO एलन मस्क उनसे नहीं मिल पाए। इसको लेकर Musk ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए खेद जताया है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री वर्तमान में अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर हैं जो 13 नवंबर को शुरू हुई थी।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 14 Nov 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
Elon Musk ने X पर पोस्ट करते हुए Piyush Goel से माफी मांगी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी और Tesla के सीईओ Elon Musk ने भारत के वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में उनकी फैक्ट्री विजिट के दौरान साथ ना रह पाने के लिए माफी मांगी है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री चार दिवसीय यात्रा पर अमेरिका में हैं।

उन्होने आज यानी मंगलवार को Tesla की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी का दौरा किया। इस दौरान Tesla के CEO एलन मस्क उनसे नहीं मिल पाए। इसको लेकर Musk ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए खेद जताया है। आइए, पूकी खबर के बारे में जान लेते हैं।

— Elon Musk (@elonmusk) November 14, 2023

Elon Musk ने मांगी माफी

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी के मालिक Elon Musk ने पोस्ट करते हुए कहा कि गोयल का फ्रेमोंट संयंत्र का दौरा करना एक "सम्मान" था और उन्होने बाद की तारीख में मंत्री से मिलने के बारे में आशावाद व्यक्त किया।

एक्स पर गोयल की पोस्ट का जवाब देते हुए मस्क ने लिखा, "आपका टेस्ला आना सम्मान की बात है! आज कैलिफोर्निया की यात्रा नहीं कर पाने के लिए मुझे खेद है, लेकिन मैं भविष्य की तारीख में मिलने के लिए उत्सुक हूं।"

Piyush Goel ने की Tesla की तारीफ

पीयूष गोयल ने कंपनी में वरिष्ठ पदों पर काम कर रहे भारतीय इंजीनियरों और वित्त पेशेवरों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका का हवाला देते हुए टेस्ला की गतिशीलता में बदलाव की यात्रा में भारत की भूमिका की सराहना की है। अपने पहले के बयान को दोहराते हुए, गोयल ने कहा कि टेस्ला भारत से अपने कंपोनेंट आयात को दोगुना करने की राह पर है।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री वर्तमान में इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क (आईपीईएफ) मंत्रिस्तरीय बैठक और एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपीईसी) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर हैं, जो 13 नवंबर को शुरू हुई थी।

यह भी पढ़ें- Imported Electric Vehicles पर कस्टम ड्यूटी घटाएगी सरकार? Piyush Goel ने किया Tesla के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का दौरा