Move to Jagran APP

दुनिया को मिलने वाली है Tesla की सबसे सस्ती EV, नई कार के बारे में Elon Musk ने किया खुलासा

Tesla Upcoming Cheapest EV मस्क ने यह भी स्वीकार किया है कि उनकी गाड़ियों की कीमतें ग्राहकों के लिए अभी थोड़ी महंगी है यही वजह है कि कंपनी अपनी किफायती गाड़ी लाने के बारे में प्लानिंग कर रही है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Thu, 09 Mar 2023 09:21 AM (IST)
Hero Image
टेस्ला अपने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पर कर रही काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टेस्ला अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक व्हीकल पर काम कर रही है। टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने अपनी छोटी ईवी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण विवरण साझा किया है। बताया जा रहा है कि यह अपकमिंग ईवी टेस्ला मॉडल 3 से सस्ती कीमत में लॉन्च की जाएगी।

टेस्ला एक नई इलेक्ट्रिक कार को डेवलप कर रहा है, जो कि इस समय कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली गाड़ियों की तुलना में कीमत काफी अधिक किफायती होने की उम्मीद है। सीईओ एलोन मस्क के अनुसार, नए ईवी को बनाने में मॉडल 3 की तुलना में लगभग आधा खर्च आएगा।

Elon Musk ने यह भी खुलासा किया कि कार ज्यादातर Autonomous मोड में काम करेगी, लेकिन उन्होंने इसकी रिलीज के लिए कोई समयरेखा नहीं दी। मस्क ने यह भी स्वीकार किया है कि उनकी गाड़ियों की कीमतें ग्राहकों के लिए अभी थोड़ी महंगी है, यही वजह है कि कंपनी अपनी किफायती गाड़ी लाने के बारे में प्लानिंग कर रही है।

20 मिलियन ईवी प्रोडक्शन का टारगेट

टेस्ला का इस समय फोकस साल 2030 तक नए बाजार में प्रवेश करना है। वहीं कंपनी 2030 तक 20 मिलियन ईवी का प्रोडक्शन का टारगेट रखकर चल रही है। ऐसा करने के लिए कंपनी नई मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट के लिए संभावित स्थानों की खोज कर रही है और कहा जाता है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी ईवी फैक्ट्री के निर्माण के लिए मैक्सिकन अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है।

आपको जानकारी के लिए बता दें, मस्क भारत में भी अपनी ईवी को लॉन्च करना चाहते हैं, लेकिन सरकार की कुछ शर्तें हैं, जिसपर अभी विचार किया जा रहा है। पिछले साल यह मुद्दा काफी चर्चा में भी रहा था।