Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टाइलिश लुक और एडवांस फीचर्स के साथ आई होंडा की ये दमदार कार, यहां पढ़ें डिटेल्स

ऑल-न्यू 2023 होंडा एकॉर्ड अपने शानदार डिजाइन और लुक और एक उन्नत हाइब्रिड-इलेक्ट्रिक सिस्टम के साथ एक वैश्विक शुरुआत की है। इसके साथ ही कंपनी EX-L Sport-L और टूरिंग के साथ शुरू होने वाले चार हाइब्रिड मॉडल में अपनी मिड साइज सेडान की पेशकश की है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Fri, 11 Nov 2022 09:17 PM (IST)
Hero Image
स्टाइलिश लुक और एडवांस फीचर्स के साथ आई होंडा की ये दमदार कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बाजार में दस्तक देने के लिए ऑल-न्यू 2023 होंडा एकॉर्ड अपने शानदार डिजाइन और लुक और एक उन्नत हाइब्रिड-इलेक्ट्रिक सिस्टम के साथ एक वैश्विक शुरुआत की है। वहीं होंडा का दावा है कि लाइट व्हीकल सेगमेंट में अमेरिकी बाजार में अकॉर्ड इसकी सबसे तेजी से बिकने वाली कार है। 

चार हाइब्रिड मॉडल में होगी पेश

इसके साथ ही कंपनी EX-L, Sport-L और टूरिंग के साथ शुरू होने वाले चार हाइब्रिड मॉडल में अपनी मिड साइज सेडान की पेशकश हुई है। आपको बता दे ये सभी दो मोटर्स के साथ एक नई, चौथी जनरेशन के हाइब्रिड-इलेक्ट्रिक सिस्टम से लैस हैं। इसके इंजन में बिल्कुल नया 2-लीटर एटकिंसन चक्र चार-सिलेंडर है जिसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर अगल-बगल ही लगे होते हैं।

इंजन

हाइब्रिड वेरिएंट में ये 201bhp और 334 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि होंडा कारों में हाइब्रिड सिस्टम को हाईवे स्पीड पर ड्राइविंग करते समय अधिक प्रतिक्रियाशील होती है। Accord लाइनअप के दूसरे मॉडल में LX और EX शामिल हैं। इसमें कुल चार ड्राइव मोड होते हैं। स्पोर्ट के साथ ईकॉन और नर्मल के साथ और हाइब्रिड मॉडल में दूसरा मोड है।

फीचर्स

इसमें LX, EX और EX-L ट्रिम्स में ब्लैक ग्रिल मेश और बॉडी-कलर साइड मिरर जैसे फीचर्स है। वहीं इसके स्पोर्ट और स्पोर्ट-एल मॉडल में, ब्लैक साइड मिरर और रियर स्पॉइलर और भी स्पोर्टी स्टाइल को ऐड करते है। जबकि इसके टूरिंग मॉडल में अद्वितीय ग्लॉस-ब्लैक 19-इंच के अलॉय व्हील शामिल है।

इंटीरियर फीचर्स

इसके केबिन के अंदर 10.2-इंच डिजिटल ड्राइवर इंस्ट्रूमेंटेशन डिस्प्ले, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto के साथ शीर्ष ट्रिम के लिए 12.3-इंच टचस्क्रीन, जबकि Apple CarPlay के साथ  7-इंच टचस्क्रीन भी मिलेगी।

ये भी पढ़ें- 

Upcoming CNG Car List : अपने बजट को करें तैयार ! मारुति से टोयोटा लेकर आने वाली हैं सीएनजी कार

SIAM : अक्टूबर के महीने में यात्री वाहनों की थोक बिक्री में हुई बढ़ोतरी, यहां देखें सियाम की रिपोर्ट