Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंपनी ने Tata Nexon के जेट वेरिएंट को अपनी वेबसाइट से हटाया, बढ़ाई पेट्रोल और डीजल SUV की कीमत

Tata Nexon के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में 10000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। एसयूवी में Android Auto और Apple CarPlay जैसी सुविधाएं मिलती है। इससे पहले कंपनी ने जुलाई और नवंबर 2022 में कीमत की बढ़ोतरी की थी। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 11 Feb 2023 10:20 AM (IST)
Hero Image
The company removed the jet variant of Tata Nexon from its website

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स ने हाल के दिनों में अपनी Nexon कॉम्पैक्ट SUV की कीमतों में बढ़ोतरी की है। अब एसयूवी के चुनिंदा पेट्रोल और डीजल वेरिएंट अब 15 हजार रुपये महंगी हो गई है। आपको बता दें वाहन निर्माता कंपनी ने Tata Nexon की कीमत में चौथी बार बढ़ोतरी की है। इससे पहले कंपनी ने जुलाई और नवंबर 2022 में कीमत की बढ़ोतरी की थी।

Tata Nexon SUV

इसके अलावा, Tata Nexon के जेट वेरिएंट को शांति के बिना किसी तहलके को मचाएं बंद भी कर दिया है। कंपनी  ने Tata Nexon SUV के वेरिएंट में बदलाव किया है, क्योंकि इसने XZ+ (HS) ट्रिम को XZ+ (S) वेरिएंट से बदल दिया है, और XZ+ (L) और (P) वेरिएंट को XZ+ LUX और LUXS वेरिएंट से बदल दिया गया है।

Tata Nexon

Tata Nexon के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। नेक्सन पेट्रोल वेरिएंट की कीमत अब 7.80 लाख रुपये से शुरू होकर 12.95 लाख रुपये तक जाती है। Tata Motors ने डीजल से चलने वाली Nexon की कीमतों में भी 15,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। डीजल नेक्सन की कीमत अब 10 लाख रुपये से शुरू होती है और 14.30 लाख रुपये तक जाती है। ये सभी कीमतें एक्स -शोरूम है।

Tata Nexon फीचर्स

एसयूवी में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं मिलती है। इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉयस कमांड, एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर भी हैं। टॉप-स्पेक ट्रिम्स में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVM, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम और एयर क्वालिटी डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर भी मिलता है।

सेफ्टी के रूप में इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा, एक इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें-

जनवरी में रहा इन टॉप SUVs का दबदबा, टाटा मोटर्स ने मारी बाजी

भारतीय बाजार में जल्द ही दस्तक दे सकती है Mahindra xuv400 ev formula edition, जानें इसमें क्या कुछ खास