Move to Jagran APP

The Great Khali Car Collection: 7 फुट 1 इंच के खली के लिए मॉडिफाई की जाती हैं महंगी कारें, देखें उनका कार कलेक्शन

ब खली मेन स्ट्रीम रेसलिंग को को अलविदा कह चुके हैं और अब वो एक साधारण जिंदगी जीते हैं। बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं कि आखिर इतना शक्तिशाली आदमी किस कार में सफर करता है

By Sajan ChauhanEdited By: Updated: Thu, 27 Aug 2020 01:07 PM (IST)
Hero Image
The Great Khali Car Collection: 7 फुट 1 इंच के खली के लिए मॉडिफाई की जाती हैं महंगी कारें, देखें उनका कार कलेक्शन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दुनिया के टॉप रेसलर्स में शुमार द खली (The Great Khali) उर्फ दिलीप सिंह राणा का आज 48वां जन्मदिन है। दिलीप सिंह राणा ने भारत में रेसलिंग को एक अलग आयाम दिया है। लोकल पहलवानी से लेकर WWE तक खली अपना लोहा मनवा चुके हैं। खली का जन्म 27 अगस्त 1972 को हुआ था। खली को आज पूरी दुनिया जानती है। हालांकि अब खली मेन स्ट्रीम रेसलिंग को को अलविदा कह चुके हैं और अब वो एक साधारण जिंदगी जीते हैं। बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं कि आखिर इतना शक्तिशाली आदमी किस कार में सफर करता है, तो ऐसे में आज आप भी जान लीजिए कि ग्रेट खली किस कार में चलना पसंद करते हैं।

Toyota Fortuner: टोयोटा फॉर्च्यूनर एक बड़ी एसयूवी है जिसमें द ग्रेट खली जैसे 7 फीट 1 इंच लंबे इंसान की बैठने लायक जगह है। इस कार में दिलीप सिंह राणा आसानी से फिट हो जाते हैं और उन्हें कई बार इस कार को चलाते हुए देखा जा चुका है। टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2755 सीसी का 4 सिलेंडर वाला टर्बोचार्जर डीजल इंजन दिया गया है जो 174.5 पीएस की मैक्सिमम पावर और 450 न्यूटन मीटर का पीक टोर्क जनरेट करता है। यह इंजन 16 ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। ‌ पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह 2694 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो 163.7ps की मैक्सिमम पावर और 245 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम विद एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट्स, फोल्डिंग सीटिंग सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 26.69 लाख से 32.48 लाख रुपये तक है।

Land Rover Range Rover: द ग्रेट खली के पास लैंड रोवर की रेंज रोवर एसयूवी है जिसमें उन्हें कई बार सपोर्ट किया जा चुका है। इस एसयूवी में 4999 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन लगाया गया है जो 517 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 625 न्यूटन मीटर का पीक टोर्क जनरेट करता है। रेंज रोवर एक बेहद ही पावरफुल एसयूवी है। यह सिटी रोड पर तो बेहद अच्छी परफॉर्मेंस देती ही है साथ ही साथ आप इसे उबड़ खाबड़ रास्ते पर भी चला सकते हैं और यह बेहतरीन कंफर्ट देती है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो रेंज रोवर एसयूवी में पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, मल्टी स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम, 8 ईयर बैग्स, ईबीडी जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं। यह कार 250 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

आपको बता दें कि द ग्रेट खली के कार कलेक्शन में जितनी भी कारें मौजूद हैं उन सभी कारों को खरीदने के बाद मोडिफाई किया जा सकता है जिससे 7 फुट 1 इंच लंबाई के खली इसमें आसनी से बैठकर इसे चला सकें।