Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिछले महीने लॉन्च हुईं ये 3 Electric Scooters, आपके बजट में बैठेगी फिट

पिछले महीने 3 अगल-अलग ब्रांड की बेहद ही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुई हैं इसमें एक ओला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम भी शामिल है। अगर आप भी नई स्कूटर लेने का प्लान बना रहे हैं तो इनमें से एक चुन सकते हैं।

By Atul YadavEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 02:18 PM (IST)
Hero Image
अक्टूबर में लॉन्च हुईं धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सूची

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप हालिया लॉन्च इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कई ऑप्शंस मिलेंगे। क्योंकि इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माण करने वाली कंपनियों ने पिछले महीने यानी अक्टूबर 2022 में कई बेहतरी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया है। आइये जानते हैं इनके इनकी कीमत, खासियत और रेंज के बारे में।

Ola S1 Air

22 अक्टूबर को लॉन्च हुई यह ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी कीमत 79,999 रुपये रखी गई है और इच्छुक ग्राहक इसे 999 रुपये में ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। यह ओला के लाइनअप में सबसे किफायती मॉडल के रूप में लाया गया है और इसकी रेंज 101 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। इसके अलावा, इस स्कूटर को 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में 4.3 सेकेंड का समय लगता है।

Hero Vida Electric Scooter

Hero Vida ने आखिरकार 7 अक्टूबर को इंडियन मार्केट में एंट्री ले ली है। इसे 1.45 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लाया गया है जो टॉप वेरिएंट के लिए 1.59 लाख रुपये तक जाता है। बता दें कि हीरो Vida को दो वेरिएंट्स- V1 प्लस और V1 प्रो के साथ आया है और इसमें आपको 165 किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज मिलती है। इसे 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में 3.2 सेकेंड का समय लगता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटे की है।

Komaki Venice Eco

Komaki Venice Eco को 4 अक्टूबर को इंडियन मार्केट में 79,000 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था। Komaki Venice Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर को लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी दिया गया है। यह बैटरी 100 किमी तक की रेंज दे सकती है और इसे फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे तक का समय लाता है।

यह भी पढ़ें

मारुति सुजुकी की गाड़ियों को खूब पसंद कर रहे लोग, अक्टूबर में 1,67,520 यूनिट्स बिकीं

लगातार बढ़ रही है Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री, अक्टूबर में बिकीं 8213 यूनिट्स