Move to Jagran APP

Maruti Suzuki की ये 3 पॉपुलर कार जल्द करेंगी नए अवतार में एंट्री, जानें डिटेल्स

अपडेटेड मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स को अगले साल भारत में पेश किए जाने का अनुमान है। हाल ही में भारत में मारुति सुजुकी की नई पीढ़ी की कार बिक्री के लिए उपलब्ध हुई है जिसमें एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में ही कई बदलाव किए गए हैं। मारुति सुज़ुकी द्वारा 2026 तक भारत में अगली पीढ़ी की बलेनो को पेश करने की खबर है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Sat, 29 Jun 2024 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 10:00 PM (IST)
Maruti Suzuki की इन 3 कारों को बड़े अपडेट मिलने वाले हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Maruti Suzuki वर्तमान में भारतीय बाजार के लिए इलेक्ट्रिक कार सहित कई नए पैसेंजर व्हीकल पर काम कर रही है। यहां हमने आगामी ICE कॉम्पैक्ट मॉडल लिस्ट किए हैं, जिनके अगले 2 से 3 वर्षों में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Fronx Facelift

अपडेटेड मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स को आंतरिक रूप से YTB नाम दिया गया है। इसे अगले साल भारत में पेश किए जाने का अनुमान है। यह मॉडल संभवतः कंपनी के लोकलाइज्ड हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का उपयोग करेगा। हालांकि यह एक मिड-साइकिल अपडेट है, लेकिन नए इंजन विकल्प के स्टैंडआउट फीचर होने की उम्मीद है। साथ ही रेंज एक्सटेंड करने के लिए 1.2L Z सीरीज पेट्रोल इंजन इसमें इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Triumph Street Triple R और Triple RS की नहीं घटी हैं कीमतें, टेक्निकल ग्लिच के कारण कम हो गए थे प्राइस

New-Gen Maruti Suzuki Dzire

हाल ही में भारत में मारुति सुजुकी की नई पीढ़ी की कार बिक्री के लिए उपलब्ध हुई है, जिसमें एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में ही कई बदलाव किए गए हैं, जबकि फीचर्स लिस्ट में भी काफी बदलाव किए गए हैं। इसी तरह, नई डिजायर इस साल के अंत में लॉन्च होगी और इसमें भी नया 1.2 लीटर जेड सीरीज 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसे मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जोड़ा गया है।

Next-Gen Maruti Suzuki Baleno

मारुति सुज़ुकी द्वारा 2026 तक भारत में अगली पीढ़ी की बलेनो को पेश करने की खबर है। Next-Gen Maruti Suzuki Baleno को आंतरिक रूप से YTA के रूप में जाना जाता है। इसके डिजाइन और इंटीरियर में सुधार होने की उम्मीद है। यह मॉडल संभवतः मारुति सुज़ुकी द्वारा विकसित एक नए HEV सिस्टम से लैस होगा, जो 35 kmpl से अधिक का माइलेज देने का दावा करता है।

यह भी पढ़ें- Ducati Hypermotard 698 Mono की पहली झलक आई सामने, भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.