Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

परिवार के लिए बेस्ट हैं ये 7 सीटर गाड़ियां, जानें सितंबर में रहा किसका बोलबाला

महिंद्रा की कार लोगों के दिलो पर आज से नहीं कई सालों से राज करती आ रही है। यही कारण है कि ये सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में से एक बन चुकी है। इन गाड़ियों को पिछले महीने सबसे अधिक पसंद किया गया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Wed, 12 Oct 2022 08:13 PM (IST)
Hero Image
best 7 seater family vehicles in September

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फैमिली के लिए 7 सीटर कार बेस्ट मानी जाती है। क्योकि इसमें कंफर्ट के साथ ज्यादा बूट स्पेस मिलता है। अगर आप भी अपने लिए इस धनतेरस और दिवाली पर नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो बाजार में आपके लिए शानदार 7-8 सीटर गाड़ियां उपलब्ध हैं। इन गाड़ियों को पिछले महीने सबसे अधिक पसंद किया गया है।

Mahindra Scorpio

महिंद्रा की कार लोगों के दिलों पर आज से नहीं, कई सालों से राज करती आ रही है। यही कारण है कि यह सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी में से एक बन चुकी है। वाहन निर्माता कंपनी ने सितंबर 2022 में कुल 9,536 यूनिट्स की सेल की है, वहीं इसकी तुलना पिछले साल की इसी अवधि से करें तो कंपनी ने सितंबर 2021 में 2,588 यूनिट्स की सेल की है। इसमें कुल 268 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Mahindra Bolero

इस सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली कार में एक है, आपको बता दे कि कंपनी ने सितंबर 2022 में बोलेरो की कुल 8,108 यूनिट्स की सेल की है, वहीं इसकी तुलना सितंबर पिछले साल 2021 से करें तो कंपनी ने 1,755 यूनिट्स की सेल की थी। इसमें कुल 362  प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Maruti Suzuki Ertiga

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी ने कई साल पहले अपनी एर्टिगा को लॉन्च किया था, आपको बता दें इसका सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा से था और इन सालों में  7/8 सीटर सेगमेंट में ये तेजी से सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी बन गई है। मारुति सुजुकी ने कई बार एर्टीगा को अपडेट किया है। मारुति सुजुकी ने सितंबर 2022 में एर्टिगा की  कुल 9,299  यूनिट्स को सेल किया है। वहीं इसी अवधि की तुलना पिछले साल से करें तो कुल 11,308 यूनिट्स को सेल किया था। इस साल 18 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

ये भी पढे़ें- 

2023 BMW M2 ग्लोबल मार्केट में हुई पेश ! मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस, जानें इसमें क्या कुछ खास

Hero Vida V1 Electric Scooter: अब नहीं होगी बैटरी खत्म होने की टेंशन, फटाफट चार्ज होता है हीरो का ये स्कूटर