Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में धाक जमाने के लिए जल्द आने वाली हैं ये कारें, जानें कब होंगी लॉन्च

Upcoming Car In India इंडियन मार्केट में एसयूवी कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही कॉम्पैक्ट एसयूवी और मीड साइज कॉम्पैक्ट एसयूवी की भी मांग अधिक है। देश में जल्द ही ये गाड़ियां लॉन्च होने को तैयार है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 11:53 AM (IST)
Hero Image
2023 की शुरूआत में लॉन्च होने वाली हैं ये कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस साल देश में एक से बढ़कर एक शानदार कारों का आगमन हुआ। यहां तक कि पिछले कुछ महीनें में इलेक्ट्रिक कारों और हाइब्रिड कारों को भी लॉन्च किया गया है। फेस्टिव सीजन समाप्त हो रहा है साल के अंत तक कुछ अन्य कारों को लॉन्च होने की उम्मीद है। अगले कुछ महीनों में कई शानदार कारें लॉन्च होने के लिए तैयार हैं, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में अपना अलग से धाक जमा सकती हैं। आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में।

HONDA COMPACT SUV

कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसको अगले साल 2023 में लॉन्च करने का ऐसान कर दिया है। कयास लगाया जा रहा है कि होंडा की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को मार्च के पहले लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल खुलासा नहीं किया है।

अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए तो नई कॉम्पैक्ट एसयूवी होंडा आरएस एसयूवी की तरह डिजाइन की जा सकती है, जो 2022 जीआईआईएएस में शुरू हुई थी। इसे होंडा के अमेज प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा। नए मॉडल को 1.5L i-VTEC पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है जो सिटी सेडान को पावर देता है। इसमें होंडा की ई:एचईवी या स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्नालॉजी दिया जा सकता है।

TOYOTA SUV COUPE

साल की शुरूआत में टोयोटा की इस एसयूवी को लॉन्च होने की उम्मीद की जा सकती है। टोयोटा अपकमिंग मारुति वाईटीबी पर आधारित एक नई एसयूवी कूप भी लॉन्च करेगी। नया मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ 1.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा।

MARUTI JIMNY

मारुति सुजुकी जिम्नी का इंतजार कई लोगों को है। थार की तरह दिखने वाली ये एसयूवी इंटरनेशनल मार्केट में बिक्री के लिए पहले से ही उपलब्ध है। मारुति सुजुकी जिम्नी एसयूवी के 5-डोर वर्जन को जनवरी में होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित करेगी। नया मॉडल सिएरा 3-डोर मॉडल पर आधारित होगा। इस नए मॉडल की बिक्री नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के तहत की जाएगी।

ये भी पढ़ें

Hyundai Car Discount: दिवाली पर नहीं मिलेगा इससे तगड़ा डिस्काउंट, हुंडई की गाड़ियों पर एक लाख तक बचाने का मौका

Hero Splendor Plus XTEC:इस दिवाली सिर्फ 5000 देकर लाएं हीरो की ये बाइक, मिलेंगे 100cc इंजन के साथ कई फीचर्स