Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Swift: नई जेनरेशन वाली स्विफ्ट में मिल सकते हैं ये पांच बेहतरीन फीचर्स, जानें कब हो सकती है लॉन्‍च

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से Swift को हैचबैक सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस हैचबैक कार का नया वर्जन जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च कर सकती है। Maruti की ओर से नई जेनरेशन Swift में कौन से पांच बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 31 Mar 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
Maruti की ओर से नई जेनरेशन Swift में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कार बाजार में हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली कार Maruti Swift की नई जेनरेशन को देश में जल्‍द लॉन्‍च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नई स्विफ्ट में किस तरह के पांच फीचर्स को ऑफर कर सकती है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

नई Swift में मिल सकता है ADAS

मारुति अपनी नई जेनरेशन वाली हैचबैक कार स्विफ्ट को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ ऑफर कर सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस नई कार में ADAS जैसे सेफ्टी फीचर को भी दे सकती है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि इसमें लेवल 1 या लेवल 2 में से किस तरह के ADAS को ऑफर किया जाएगा। लेकिन स्विफ्ट में यह फीचर दिया जाता है तो यह ADAS के साथ आने वाली सबसे सस्‍ती कारों में से एक होगी।

यह भी पढ़ें- March 2024 में लॉन्‍च हुईं ये बेहतरीन गाड़ियां, जानें कीमत और अन्‍य डिटेल

360 डिग्री कैमरा

नई स्विफ्ट में मारुति की ओर से 360 डिग्री कैमरे के फीचर को भी दिया जा सकता है। देश में ज्‍यादातर लोग अपनी कार को काफी ज्‍यादा ट्रैफिक और तंग सड़कों पर चलाते हैं। ऐसे में अगर कंपनी इस गाड़ी में 360 डिग्री कैमरे जैसे फीचर को देती है, तो इससे ग्राहकों को काफी फायदा मिल सकता है।

वेंटिलेटिड सीट

नई जेनरेशन स्विफ्ट को हाल में ही कंपनी ने ब्रिटेन में पेश किया है। जिसमें कंपनी ने हीटेड सीट्स को दिया है। लेकिन भारतीय वर्जन में कंपनी वेंटिलेटिड सीट्स को ऑफर कर सकती है। जिससे गर्मियों के दौरान कार में सफर करने वालों को फायदा मिल पाएगा।

ऑल व्‍हील ड्राइव

मारुति स्विफ्ट की नई जेनरेशन में कंपनी ऑल व्‍हील ड्राइव जैसे फीचर को भी ऑफर कर सकती है। लेकिन इस फीचर को ऑप्‍शनल तौर पर ऑफर किया जा सकता है। यूके के साथ ही जापान में भी इस फीचर को ऑप्‍शनल तौर पर दिया जाता है। फिलहाल मारुति की ओर से ग्रैंड विटारा एसयूवी को इस फीचर के साथ ऑफर किया जाता है।

इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक

मारुति स्विफ्ट में कंपनी की ओर से इलेक्‍ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर को भी दिया जा सकता है। अगर इस कार में यह फीचर दिया जाता है तो हैचबैक सेगमेंट की यह पहली कार होगी जिसमें इलेक्‍ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक को दिया जाएगा। कंपनी की प्रीमियम एमपीवी इनविक्‍टो में फिलहाल इस फीचर को दिया जाता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से नई जेनरेशन स्विफ्ट के लॉन्‍च और फीचर्स को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन जानकारी के मुताबिक नए जेड सीरीज इंजन और हाइब्रिड तकनीक के साथ इसे मई-जून तक पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Cars: हैचबैक, सेडान और एसयूवी सेगमेंट में अगले महीने लॉन्‍च हो सकती हैं ये चार गाड़ियां, जानें डिटेल