Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Cars: हैचबैक, सेडान और एसयूवी सेगमेंट में अगले महीने लॉन्‍च हो सकती हैं ये चार गाड़ियां, जानें डिटेल

मार्च के बाद अब अप्रैल महीने में भी देश में कई बेहतरीन गाड़ियों को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने में हैचबैक सेडान और एसयूवी सेगमेंट में चार गाड़ियों को लाने की तैयारी की जा रही है। किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस गाड़ी को लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 31 Mar 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
April 2024 में भी चार नई गाड़ियों को भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अप्रैल महीने में भी देशभर में कई वाहन निर्माता अपनी कारों को पेश और लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने में भारतीय बाजार में चार नई गाड़ियां लॉन्‍च की जा सकती हैं। हैचबैक, सेडान और एसयूवी सेगमेंट में आने वाली इन गाड़ियों की जानकारी हम आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Toyota Taisor

टोयोटा की ओर से अप्रैल महीने में नई एसयूवी को भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि तीन अप्रैल को एक कार्यक्रम के दौरान इसकी घोषणा की जा सकती है। हालांकि अभी कंपनी ने यह साफ नहीं किया है लेकिन उम्‍मीद है कि तीन अप्रैल को टोयोटा की ओर से नई एसयूवी टेजर को पेश किया जा सकता है। टोयोटा की यह एसयूवी मारुति की फ्रॉन्‍क्‍स का री बैज्‍ड वर्जन होगी। ऐसे में इसमें फ्रॉन्‍क्‍स की तरह ही फीचर्स को दिया जाएगा। लेकिन टेजर के एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में हल्‍के बदलाव देखने को मिलेंगे। सुरक्षा के तौर पर इसमें छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ईएसपी, हिल होल्‍ड असिस्‍ट, रियर कैमरा, थ्री पाइंट सीट बेल्‍ट के साथ ही क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, की लैस एंट्री, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, 22.86 सेमी का स्‍मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले और कई फीचर्स को दिया जा सकता है।

Mahindra Xuv300 Facelift

महिंद्रा भी इस सेगमेंट में XUV300 को ऑफर करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को अप्रैल महीने में ही लॉन्‍च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इसके मौजूदा वेरिएंट के लिए बुकिंग को रोक दिया है। फेसलिफ्ट वेरिएंट में कंपनी की ओर से एसयूवी के एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव के साथ ही कई नए फीचर्स को भी जोड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon: टाटा ने Nexon SUV के पांच नए वेरिएंट किए पेश, खरीदने से पहले जानें कीमत और फीचर्स

Tata Altroz Racer

टाटा की ओर से भी अप्रैल महीने में प्रीमियम हैचबैक अल्‍ट्रोज के रेसर वेरिएंट को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी ने इस गाड़ी को जनवरी 2023 ऑटो एक्‍सपो और फरवरी 2024 के भारत मोबिलिटी में दिखाया था। मौजूदा अल्‍ट्रोज के मुकाबले इस नए वेरिएंट को ज्‍यादा परफॉर्मेंस के साथ लाया जाएगा। बाजार में इसका सीधा मुकाबला हुंडई आई-20 एन लाइन के साथ होगा।

Skoda Superb

यूरोपीय कार निर्माता स्‍कोडा भी अप्रैल महीने में अपनी नई जेनरेशन सेडान कार सुपर्ब को लॉन्‍च कर सकती है। कंपनी इस लग्‍जरी सेडान कार को सीबीयू के तौर पर भारत में पेश करेगी। स्‍कोडा ने अपनी फ्लैगशिप सेडान कार को 2022 में बंद कर दिया था। लेकिन अब इसके नए वर्जन को फिर से भारत में ऑफर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Upcoming Diesel SUV: सात सीटों वाली चार एसयूवी जल्‍द होंगी डीजल इंजन के साथ लॉन्‍च, जानें कौन कौन सी कंपनियां कर रही हैं तैयारी