Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Midsize SUVs : भारतीय बाजार में जल्द ही मिलेगी इन मिड -साइज एसयूवी को अपडेट, जानें कितना होगा बदलाव

भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा दिल्ली ऑटो एक्सपो में भारत में अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति बनाएगी इसके साथ ही इसको बाजार में कंपनी साल के अंत तक लेकर आ सकती है। Tata motors 2023 की शुरुआत में अपनी लोकप्रिय हैरियर एसयूवी को लाइव अपडेट देगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sat, 22 Oct 2022 07:26 PM (IST)
Hero Image
Midsize SUVs भारतीय बाजार में जल्द ही मिलेगी इन मिड -साइज एसयूवी को अपडेट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Midsize SUVs : भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वही मारुति सुजुकी और टोयोटा जैसे कार निर्माता कंपनियां ग्रैंड विटारा और हाई राइडर के साथ सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी की लिस्ट में शामिल भी हो चुकी हैं। आपको बता दें टाटा मोटर्स अगले कुछ सालों में ही मध्यम आकार के एसयूवी स्पेस में भी प्रवेश करने की तैयारी में है। आज हम आपके लिए मध्यम आकार की एसयूवी को जो महत्वपूर्ण अपडेट करने वाले हैं उनकी लिस्ट लेकर आएं है।

2023 Hyundai Creta

भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा दिल्ली ऑटो एक्सपो में भारत में अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति बनाएगी इसके साथ ही इसको बाजार में कंपनी साल के अंत तक लेकर आ सकती है। एचडी में नई पीढ़ी के लक्षण के समान है। हुंडई की नई पैरामेट्रिक ग्रिल हो गई इसमें एलइडी डीआरएल के साथ नया डिजाइन भी दिया जाएगा इसके साथ ही हेडलैंप, स्लिमर के साथ फ्रंट बम्पर और व्यापक एयर-इनलेट, अपडेट टेलगेट और रियर बम्पर भी मिलेगा। फीचर्स के तौर पर इस कार में अपडेटेड 10 पॉइंट 25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलेगी। वहीं इसमें ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) को भी जोड़ा जाएगा।

KIA SELTOS

हालांकि कार निर्माता कंपनी ने अभी तक भारत में लॉन्च से इनकार नहीं किया लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा हैं कि यह जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकती है।  डिजाइन की बात करें तो इसमें फ्रंट एंड पर किए गए हैं। फीचर्स के तौर पर इस कार में 10. 25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। सेफ्टी के लिए ADAS, एक पैनोरमिक सनरूफ और एक 360 डिग्री कैमरा जैसी सुविधाएं उपलब्ध हो सकती हैं

TATA HARRIER

Tata motors 2023 की शुरुआत में अपनी लोकप्रिय हैरियर एसयूवी को लाइव अपडेट देगी इसके साथ ही 2030 दिल्ली ऑटो एक्सपो में इसके शुरू होने की संभावना भी है। सेफ्टी के तौर पर इसमें ADAS तकनीक की पेशकश करने वाला टाटा का पहला मॉडल भी हो सकता है। वहीं फीचर्स के तौर पर अपडेट इंफोटेनमेंट सिस्टम और 360 डिग्री राउंड व्यू कैमरा भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें -

कार्तिक आर्यन की PET डॉग katoriaaryan को कितनी भा गई McLaren GT कार, क्या कुछ खास इस कार में

Hyundai Grandeur sedan के बारें में जानें खास बातें, पहले से कितनी अलग