Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शहर के ट्रैफिक के लिए बेस्ट हैं ये एसयूवी, भीड़ -भाड़ वाले रास्तों पर भी नहीं होगी परेशानी

भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। अगर आप शहर में है और वहा के ट्रैफिक से परेशान हैं तो आज हम आपके लिए ऐसी एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं जिनको आप शहर की सड़को पर आराम से चला सकते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Fri, 18 Nov 2022 09:00 PM (IST)
Hero Image
शहर के ट्रैफिक के लिए बेस्ट हैं ये एसयूवी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनी ऐसी SUVs डिज़ाइन कर रहे हैं जिनको शहरों में चलाना काफी आसान होता है। चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन- कौन शामिल है।

Tata Punch

भारतीय बाजार में टाटा की सबसे छोटी एसयूवी है। आपको बता दे इस कार का डिजाइन काफी दमदार है। इसका 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन शहर के ट्रैफिक में काफी अच्छा है। है। खराब सड़कों के लिए सस्पेंशन सेटअप भी काफी अच्छे तरीके से ट्यून किया गया है। फीचर्स के तौर पर इस कार में एक कूल्ड ग्लव बॉक्स, रेन-सेन्सिंग वाइपर्स, पूरी तरह से ऑटोमेटिक टेंपरेचर कंट्रोल , रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है। इसकी कीमत 5.93 लाख रुपये से 9.49 लाख रुपये तक जाती है।

Renault Kiger

भारतीय बाजार में इस कार को काफी लोग पसंद करते हैं। कुल मिलाकर इसको डिजाइन इस तरह से किया गया है कि अगर आप ट्रैफिक में भी हों तो इसे आराम से निकाल सकते है। ये 1.0-लीटर टर्बो इंजन के साथ आती है।ट्रैफिक में ड्राइव करने के लिए एक शानदार कार है। सुविधाओं के रूप में इस कार में सराउंड साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, ड्राइव मोड में आती है। भारतीय बाजार में इस कार कीमत 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। अगर आप इसे खरीदना चाहते  हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है।

Hyundai Venue

भारतीय बाजार में कंपनी ने इस कार को इस साल की शुरुआत में ही लॉन्च किया था। इसका डिजाइन काफी दमदार है। इसके साथ ही इसका डिजाइन काफी शानदार तरीके से किया गया है। ताकि इसको चलाने में लोगों को परेशानी ना महसूस हो। सुविधा के रूप में इस कार में 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 2-स्टेप रिक्लाइनिंग, वायरलेस फोन चार्जर, रियर एसी वेंट के साथ आती है। इसकी कीमत 8.84 लाख रुपये से शुरू होता है . बाकि हर जगह की एक्स शोरूम प्राइस आप अपने आस -पास के शोरूम में जाकर पता कर सकते है।

Maruti Grand Vitara

भारतीय बाजार में मारुत आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। अगर आप एक बेहतरीन एसयूवी को ढूंढ रहे हैं तो ये आपके लिए एक अच्छी ऑप्शन साबित हो सकती है। जब से ये कार लॉन्च हुई है इसे कई लोगों द्वारा पसकंद किाय जाता है। इसे 1.5-लीटर पेट्रोल के साथ एक हल्के हाइब्रिड सेटअप के साथ और 1.5-लीटर पेट्रोल के साथ एक मजबूत हाइब्रिड सेटअप के साथ पेश किया गया है। भारतीय बाजार में इस कार के बेस ट्रिम के लिए 10.45 लाख और रुपये तक इसकी कीमत जाती है। वहीं टॉप-स्पेक मॉडल (एक्स-शोरूम) के लिए 19.65 लाख रुपये तक जाती है।

ये भी पढ़ें- 

Range Rover और Range Rover Sport दोनों को मिली NCAP क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग