Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अप्रैल 2023 तक लॉन्च हो सकती है Honda की ये दो कारें, Brezza और Hyundai Creta से सीधा मुकाबला

आने वाली नई होंडा एसयूवी में 5-सीट कॉन्फ़िगरेशन और एक अच्छी तरह से भरा हुआ केबिन होगा जिसमें ग्रहकों को अच्छा- खासा स्पेस देखने को मिलेगा। मॉडल को कुछ एडवांस तकनीक के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Tue, 27 Dec 2022 01:11 PM (IST)
Hero Image
जानिए इस पर क्या कहती है रिपोर्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगले साल होंडा कार्स का इंडियन मार्केट को लेकर ढेरों प्लान है। कंपनी अगले साल अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने अगले साल एक मिड साइज एक्सयूवी और एक sub-4 meter SUV लॉन्च करने का खुलासा किया है। ये एसयूवी में इंडियन मार्केट में Hyundai Creta और Maruti Suzuki Brezza के मार्केट शेयर को चुनौती देगा। आइये डिटेल्स में जानते हैं होंडा की इस अपकमिंग प्रोडक्ट के बारे में।

जानिए इस पर क्या कहती है रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, दोनों मॉडल अमेज के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किए जाएंगे। होंडा की नई मिड साइज एसयूवी (कोडनेम- पीएफ2) अप्रैल 2023 तक शोरूम में आ जाएगी। आने वाली नई होंडा एसयूवी में 5-सीट कॉन्फ़िगरेशन और एक अच्छी तरह से भरा हुआ केबिन होगा, जिसमें ग्रहकों को अच्छा- खासा स्पेस देखने को मिलेगा। मॉडल को कुछ एडवांस तकनीक के साथ पेश किए जाने की संभावना है, जिसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नई पीढ़ी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई कनेक्टेड कार तकनीक, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बहुत कुछ शामिल है।

आने वाले महीनों में नई होंडा एसयूवी के बारे में अधिक जानकारी सामने आने की संभावना है। हमें उम्मीद है कि यह मैनुअल और eCVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों विकल्पों के साथ आएगी। अपकमिंग होंडा की गाड़ियों में डीजल इंजन नहीं दिया जाएगा, क्योंकि कंपनी फरवरी 2023 से भारत में अपनी 1.5L i-DTEC डीजल मोटर का उत्पादन बंद कर देगी। कार निर्माता को आगामी नए RDE (वास्तविक ड्राइविंग उत्सर्जन) को पूरा करने के लिए अपने डीजल इंजनों को अपग्रेड करने के लिए बड़े निवेश की आवश्यकता होगी।

यह भी पढ़ें

नए साल का आगाज, Mahindra की इन गाड़ियों के साथ; Thar भी लिस्ट में शामिल

भारत में जल्द शुरू होगी गाड़ियों की सेफ्टी टेस्टिंग, Bharat-NCAP रेटिंग से होगा ये फायदा