Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में जल्‍द लॉन्‍च होंगी तीन Adventure Bikes, Triumph से लेकर Hero तक हैं शामिल

भारतीय बाजार में कई कंपनियों की ओर से Adventure Bikes को ऑफर किया जाता है। इस सेगमेंट में ग्राहक भी काफी पसंद करने लगे हैं जिसे देखते हुए अब तीन और बाइक्‍स को लाने की तैयारी की जा रही है। किस कंपनी की ओर से इस सेगमेंट में कब तक अपनी बाइक को पेश या लॉन्‍च (New Adventure Bikes in India ) किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 16 Jul 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
400cc सेगमेंट में जल्‍द लॉन्‍च होंगी तीन Adventure Bikes, जानें पूरी डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में काफी कम समय में एडवेंचर और टूरिंग सेगमेंट की बाइक्‍स को काफी ज्‍यादा पसंद किया जाने लगा है। ग्राहकों की इसी पसंद को देखते हुए अब कंपनियों की ओर से भी ऐसी बाइक्‍स को पेश और लॉन्‍च किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले कुछ महीनों में कौन सी तीन एडवेंचर बाइक्‍स (New Adventure Bikes in India) को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Triumph Tiger 400

रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश दो पहिया वाहन निर्माता Triumph की ओर से Tiger 400 को Adventure Bike के तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी इस बाइक को भी Bajaj के साथ मिलकर ला सकती है। इससे पहले भी दोनों कंपनियों ने साझेदारी में Speed 400 और Scrambler 400x को लॉन्‍च किया था।

KTM 390 New Gen

केटीएम की ओर से भी इस सेगमेंट में नई जेनरेशन वाली 390 को लॉन्‍च किया जा सकता है। फिलहाल इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जानकारी के मुताबिक इसका नवंबर के आस-पास वर्ल्‍ड प्रीमियर किया जाएगा और फिर अगले साल की शुरूआत में ही इसे लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- MV Agusta ने पेश की सुपरस्पोर्ट बाइक; 998cc इंजन, 300km/h टॉप स्पीड समेत कई शानदार फीचर्स से लैस

Hero Xpulse 400

भारतीय दो पहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प भी अपनी Xpulse बाइक को 400 सीसी के बड़े इंजन के साथ Adeventure Bike सेगमेंट में ला सकती है। इसमें 420 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। जिसे Harley Davidson की X440 से प्रेरित होकर बनाया जा सकता है। हांलाकि अभी किसी भी कंपनी की ओर से इन बाइक्‍स को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इनको अगले कुछ महीनों के दौरान भारतीय बाजार में लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Super Bike Sale: 500 सीसी से बड़े इंजन वाली बाइक्‍स की June 2024 में कैसी रही बिक्री, जानें डिटेल