Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में मौजूद 3 पावरफुल बाइक्स, कीमत 2 लाख रुपये से कम

जानें तीन ऐसी बाइक्स के बारे में जो कीमत और पावर के लिहाज से आपके लिए बिलकुल फिट बैठती हैं

By Ankit DubeyEdited By: Updated: Mon, 01 Apr 2019 08:11 AM (IST)
Hero Image
भारत में मौजूद 3 पावरफुल बाइक्स, कीमत 2 लाख रुपये से कम

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय बाजार में 1 से 2 लाख रुपये की बाइक्स का दबदबा बरकरार है। इतना ही नहीं इस किफायती सेगमेंट में कई बेहतरीन बाइक्स मौजूद हैं, जिसके चलते यह सेगमेंट काफी पॉपुलर भी है। ऐसे में आज हम आपको अपनी इस खबर में तीन ऐसी बाइक्स बताने जा रहे हैं जो कीमत और पावर के लिहाज से आपके लिए बिलकुल फिट बैठती हैं।

Bajaj Dominar 400

कीमत - 1.80 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

हाल ही में Bajaj Dominar को कंपनी ने अपग्रेड किया है और इस बाइक का डिजाइन और स्टाइल हल्का Ducati Diavel के बच्चे की तरह लगता है। बाइक के टैंक पर नया, डिजिटल, सेकेंडरी इंस्ट्रूमेंट डैशबोर्ड दिया गया है, जिसमें ABS और न्यूट्रल इंडीकेटर की जानकारी देता है। इसके अलावा नया डैश गियर पॉजिशन और ट्रिप मीटर की भी जानकारी देता है। Bajaj ने Dominar की पावर में भी सुधार किया है। इसमें दिया गया 373cc, सिंगल-सिलेंडर मोटर 39.9hp की पावर और 35Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा अब Dominar स्टैंडर्ड डुअल चैनल ABS के साथ आती है।

Royal Enfield Himalayan

कीमत - 1.80 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

पिछले साल Royal Enfield ने अपनी Himalayan को अपडेट कर दिया, जिसके चलते अब यह बड़े बदलावों के साथ आती है। अपडेटेड Himalayan में फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा बाइक में छोटे बदलाव जैसे ऑयल कूलर में अतिरिक्त छोटा मेटल गार्ड, फ्यूल टैंक कैप के लिए मैटे-ब्लैक पाउडर कोटिंग दी गई है। बाइक में सस्पेंशन ट्रैवल के तौर पर फ्रंट में 220mm और रियर में 180mm दिया गया है। इसके अलावा इसका ग्राउंड क्लियरेंस 220mm है। इसमें सबसे खास बात यह है कि इतना ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस होने के बावजूद भी इसकी सीट हाइट 800mm है, जिससे छोटी हाइट के राइडर्स भी इसे चला सकते हैं। बाइक में बड़ा 21 इंच फ्रंट व्हील के साथ 17 इंच रियर व्हील दिया गया है। सभी रॉयल एनफील्ड बाइक्स की तरह Himalayan भी अब डुअल चैनल ABS के साथ आती है।

Yamaha FZ25
कीमत - 1.33 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

वर्ष 2017 में लॉन्च हुई यह बाइक स्पोर्ट्स लुक और मस्कुलर स्टांस के चलते लोगों को काफी प्रभावी लगी। कंपनी ने इसमें 249cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया है। इसका वजन 148kg है और कंपनी के दावे के अनुसार इसकी माइलेज 43kmpl है। FZ2 में कंपनी ने डुअल-चैनल ABS, LED हैडलाइट और LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है।

यह भी पढ़ें:

FAME-2 के लाभ के लिए सरकार ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट परमिट बताया जरूरी

अगली जनरेशन BMW M मॉडल्स में दिया जाएगा नया 500hp इंजन