Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Automatic car Under 15 lakh: ये हैं देश की टॉप 3 ऑटोमैटिक कारें, कीमत मात्र 15 लाख के अंदर

Automatic car Under 15 lakh अगर आपका बजट लाख रुपये के अंदर है और आप 15 लाख रुपये के अंदर एक बेहतरीन गाड़ी की तलाश कर रहे हैं तो आप सही जगह पर है। क्योंकि इस ऑर्टिकल में हम इस बजट में कुछ पॉपुलर गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। इस लिस्ट में मारुति से लेकर टाटा तक की कारों के नाम शामिल हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 26 Aug 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
Top 3 Automatic car Under 15 lakh

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। शहर में ट्रैफिक बढ़ने के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की मांग भी बढ़ी है। अपनी जिंदगी को आसान बनाने के लिए खरीदारों का रुझान ऑटोमैटिक कारों की तरफ ज्यादा है। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियों ने एंट्री लेवल कारों से ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प लाना शुरू कर दिया है। तो अगर आप 15 लाख से कम कीमत में कार खरीदना चाहते हैं तो आपके पास सीवीटी, टॉर्क कन्वर्टर और स्पोर्टी डीसीटी ट्रांसमिशन के विकल्प हैं।

Tata Altroz

यह Tata Altroz ​​अपने सेगमेंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ पेश की जाने वाली दूसरी कार है। इसके अलावा, हैचबैक के तीन नए संस्करण अब XM+ (S), XZ+ (S) और XZ+ O (S) के रूप में पेश किए गए हैं। एंट्री-लेवल XE और XE+ वैरिएंट के अलावा, अन्य सभी मॉडल चुनने के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होंगे। DCA के साथ Tata Altroz ​​की ऑन-रोड मुंबई कीमत 10.04 लाख से शुरू होती है।

Nissan Magnite

अगर आप ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ एक कॉम्पैक्ट एसयूवी की तलाश में हैं तो निसान मैग्नाइट आपके लिए विकल्प हो सकता है। मैग्नाइट अपने पैसे के बदले मूल्य की पेशकश के लिए जाना जाता है और निसान ने काफी किफायती कीमत पर सीवीटी ट्रांसमिशन विकल्प पेश करना बुद्धिमानी भरा है। निसान मैग्नाइट का सीवीटी गियरबॉक्स 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ है जो 99 बीएचपी और 152 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। निसान मैग्नाइट के इसी कॉम्बिनेशन को खरीदने के लिए आपको मुंबई में 12.01 लाख की ऑन-रोड कीमत चुकानी होगी।

Maruti Suzuki Fronx

Maruti Suzuki Fronx आर्कटिक व्हाइट, ग्रैंडर ग्रे, अर्थन ब्राउन, स्प्लेंडिड सिल्वर, ऑपुलेंट रेड, अर्थन ब्राउन ब्लूश ब्लैक रूफ के साथ, ऑपुलेंट रेड ब्लूश ब्लैक रूफ के साथ और स्प्लेंडिड सिल्वर ब्लूश ब्लैक रूफ के साथ उपलब्ध है। सभी वेरिएंट्स की कीमतें कुछ इस प्रकार हैं। हालांकि कार की कीमत थोड़ी ज़्यादा लगती है, क्योंकि फ्रोंक्स के ऑटोमैटिक वेरिएंट की मुंबई में ऑन-रोड कीमत 14.12 लाख है। Maruti Suzuki Fronx दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने इस कार को एक 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन दिया है। ये इंजन 89bhp की शक्ति और 113Nm का टार्क प्रदान करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और AMT यूनिट के साथ जोड़ा गया है।

वहीं दूसरी ओर ये 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है। ये इंजन 99bhp की शक्ति और 147Nm का टार्क विकसित करने के लिए ट्यून किया गया है। इंजन के ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट शामिल है।