Move to Jagran APP

आज ही पूरा करें सीएनजी कार खरीदने का सपना, मात्र 9 लाख के अंदर मिलेंगी ये लोकप्रिय कारें

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण सीएनजी कारों और इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इलेक्ट्रिक कारों की कीमत अधिक होने के कारण और चार्जिग के समस्या के कारण अधिक्तर लोग सीएनजी कारों की ओर अधिक पसंद करते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 17 Jun 2023 01:18 PM (IST)
Hero Image
CNG Cars; फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी कारों की लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले कुछ सालों से सीएनजी कारों का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है, यही वजह है कि वाहन बानने वाली कंपनियां सीएनजी गाड़ियों पर उतना ही फोकस कर रही हैं, जितना आसीई इंजन वाली गाड़ियों पर। टाटा मोटर्स ने ड्यूल सिलेंडर सीएनजी किट जैसे आधुनिक तकनीक पेश कर दी है, जिसके बाद से अब बूट स्पेस वाली समस्या भी खत्म हो गई है। ऐसे में अगर आप भी नई सीएनजी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आप सही जगह पर है, क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन 3 कारों के बारे में जो मात्र 10 लाख रुपये के अंदर आती हैं।

Maruti Suzuki Dzire CNG

पिछले साल इन दिनों ही लॉन्च हुई मारुति की डिजायर 8.39 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। कंपनी की ये सेडान भारतीय बाजार की सबसे पॉपुलर और महंगी कॉम्पैक्ट सेडान में से एक है।

Maruti Baleno

फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ आने वाली Baleno कंपनी की पहली प्रीमियर कार है जिसे Nexa शोरूम से बेचा जाता है। आप इसे 8.35 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। बलेनो सीएनजी डेल्टा और जेटा दो ट्रिम्स में उपलब्ध है।

Hyundai Aura CNG

साल के पहले महीन में कंपनी द्वारा लॉन्च की गई ये फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी कार पेट्रोल मैनुअल ट्रिम्स से 95,000 रुपये महंगी है। आप इसे S और SX दो ट्रिम्स में खरीद सकते हैं। आप Hyundai Aura सीएनजी से 20-25 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज निकाल सकते हैं।

Note:-  इस खबर में ऊपर बताई गई गाड़ियों की कीमतों में राज्य या फिर डीलरशिप स्तर से भिन्नता पाई जा सकती है।