Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Top 3 compact SUVs : सितंबर में जमकर लोगों ने खरीदी ये गाड़ी, सेल में हुई इतनी बढ़ोतरी

Top 3 compact SUVs कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट को पिछले महीनों में कुछ महत्वपूर्ण अपग्रेड मिला हैं। आपको बता दे भारत में कारों की कुल ब्रिकी में सबसे अधिक योगदान रहा है । सितंबर में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में तीन बेस्टसेलिंग मॉडल रहे है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Thu, 20 Oct 2022 12:00 PM (IST)
Hero Image
सितंबर में जमकर लोगों ने खरीदी ये गाड़ी

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। Top 3 compact SUVs : भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। वहीं इसका साफ असर सितंबर के महीने में सेल्स रिपोर्ट में देखा जा सकता है। अगर आप अपने लिए इस त्यौहार एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदना चाहते है तो ये ये पोस्ट आपके लिए काफी काम आने वाली है।

Maruti Suzuki Brezza

भारतीय बाजार में मारुति लोगों के दिनो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। भारतीय वाहन निर्माता कंपनी ने सितंबर 2021 में 1,874 यूनिट की सेल की थी। पिछले महीने कंपनी ने ब्रेजा की 15,445 यूनिट्स की सेस की है। जिसमें कुल 724 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ब्रिकी में बढ़ोतरी का श्रेय हाल में लॉन्च हुई नई ब्रेजा को दिया गया है।

Tata Nexon

भारतीय बाजार में Nexon कॉम्पैक्ट SUV मात्र 927 यूनिट्स की कमी के कारण टॉप रैंक से चूक गई है। सबसे लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी ने सितंबर 2022 नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी की 14,518 यूनिट्स की सेल की है , लेकिन इसकी तुलना पिछले महीने से करें तो कंपनी ने 9,211 यूनिट्स की सेल की थी। जिसमें कुल 58 प्रतिशत की बढोतरी दर्ज की गई है। ICE के साथ-साथ वाहन के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का भी ब्रेक में मजबूत योगदान है।

Tata Punch

इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर टाटा का मॉडल है। आपको बता दे टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ने सितंबर 2022 में कुल 12,251 यूनिट्स की सेल की है। जिसके ब्रिकी के साथ वो तीसरे नंबर पर उपलब्ध है। वहीं इसकी तुलना सितंबर 2021 से करें तो कंपनी ने इसकी शुरुआत के बाद से ही , टाटा पंच बेस्टसेलर के लिस्ट में नंबर बनाने में आगे है।

ये भी पढ़ें- 

SUVs Without Waiting Period: इस धनतेरस घर लाए सबसे कम वेटिंग पीरियड वाली ये एसयूवी, जानें डिटेल्स

Updated RE Continental GT 650 : भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च ये धांसू बाइक, जानें कुछ होगा खास