Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए कलर ऑप्शन और फीचर्स के साथ पहले से अधिक शानदार हुई Jeep Meridian Special Edition

Jeep Meridian Special Edition भारतीय बाजार में जीप इंडिया ने 2023 मॉडल के लिए देश में मेरिडियन एक्स और अपलैंड स्पेशल एडिशन को लॉ़न्च किया है। चलिए आपको इस कार से जुड़ी खास बात बताते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 16 Apr 2023 01:01 PM (IST)
Hero Image
eep Meridian Special Edition के टॉप 4 हाइलाइट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep ने भारत में मेरिडियन  एसयूवी के दो वेरिएंट हाल के दिनों में भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। एक अपलैड वेरिएंट है और दूसरा एक्स वेरिएंट है, दोनों ही काफी दमदार है। हालांकि पावरट्रेन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है और दोनों को काफी आर्केमक डिजाइन मिला है।

नया कलर

इन नए वेरिएंट के लॉन्च के साथ , जीप इंडिया ने मेरिडियन एसयूवी के लिए दो नए कलर ऑप्शन पेश किए हैं। इन्हें सिल्वर मून और गैलेक्सी ब्लू नाम दिया गया है।आपको बता दें, एसयूवी में साइड मोल्डिंग, पडल लैंप और इंटीरियर में एंबिएंट लाइट जैसे लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं।

डिजाइन

Meridian X में बॉडी के कलर का लौवर , एक ग्रे रुफ और अलॉय व्हील्स मिलता है जो ग्रे कलर के अंदर वाले पॉकेट्स के साथ आता है। दूसरी ओर मेरिडियन अपलैंड स्पोर्ट्स फंक्शनल इक्विपमेंट जैसे रूफ कैरियर, सनशेड, स्प्लैश गार्ड, कार्गो मैट, बूट ऑर्गनाइज़र और टायर इन्फ्लेटर। इसके अलावा एक विशेष रूप से डिजाइन किया गया हुड डीकैल भी है।

फीचर्स

इन दोनों वर्जन में साइड स्टेप, यूनिक फ्लोर मैट्स और एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है। ये पैनोरमिक सनरूफ, यू-कनेक्ट 5 इंफोटेनमेंट सिस्टम और 4X4 सेलेक-टेरेन सिस्टम जैसी दमदार इन-क्लास सुविधाओं के साथ आती है।जीप मेरिडियन अपलैंड को एडवांस लुक के साथ दमदार फीचर्स भी मिलते हैं जो एक रूफ कैरियर, साइड स्टेप्स, स्प्लैश गार्ड, एक बूट ऑर्गनाइज़र, सनशेड, एक विशेष केबिन, कार्गो मैट, एक टायर इन्फ्लेटर और एक विशेष हुड डिकल से सुसज्जित है। मेरिडियन एक्स और अपलैंड में सेफ्टी के लिहाज से कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

कीमत

कुछ खरीदारों के पास ब्रिकी पर किसी भी मेरिडियन ट्रिम्स के साथ इन विशेष वेरिएंट को सिलेक्ट करने का ऑप्शन मिलता है। स्पेशल वेरिएंट की कीमत लगभग 38.46 लाख (एक्स-शोरूम)है। वहीं बेस मॉडल के लिए कीमत 33.41 लाख रुपये है।