Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट है ये बाइक्स, देखें टॉप-5 में कौन से मॉडल हैं शामिल

कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छी दिखने वाली बाइक के साथ ही इसे एक बजट फ़्रेंडली बाइक होना भी जरूरी है। इसलिए आज हम ऐसी 5 बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो आज के समय के हिसाब से कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए सबसे अच्छी है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 07 Jun 2022 06:05 AM (IST)
Hero Image
कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट हैं ए टॉप-5 बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप एक कॉलेज स्टूडेंट है और इन दिनों एक नई बाइक की तलाश में है जो आपके बजट में फिट बैठने के साथ ही शानदार माइलेज वाली और देखने में धांसू भी हो तो आज की खबर आपके लिए है। अक्सर स्कूल में रहने पर हम सभी स्कूल बस से यात्रा करते हैं, लेकिन जब हम कॉलेज जाते हैं तो इस दूरी को तय करने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ता है। ऐसे में इस दूरी को तय करने और समय बचाने के लिए बाइक्स की जरूरत होती है। इसलिए, आज हम आपके लिए टॉप-5 बाइक की लिस्ट लेकर आए हैं जो कम बजट में कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए एक दम सही है।

Hero Splendor Plus XTec

Hero Splendor हमेशा से ही हर कॉलेज स्टूडेंट और पैरेंट्स की पसंदीदा बाइक्स में से एक रही है। Splendor कंपनी के सबसे पुराने मॉडलों में से एक है और अब इसका Plus XTec मॉडल अभी की जनरेशन वाले स्टूडेंट्स के लिए एकदम सही है। इसकी शुरुआती कीमत 72,900 रुपये हैं और इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस बाइक में आपको 97.2cc का इंजन मिलता है जो 8PS की पावर 8.02Nm का टॉर्क बनाता है।

TVS Raider

TVS Raider की कीमत 84,573 से 89,089 रुपये की रेंज में आती है। बजट फ़्रेंडली होने के साथ-साथ TVS रेडर एक बिल्कुल नए 124.8cc के सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन के साथ आती है, जो 11.38PS की पावर और 11.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के मामलें में इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। वहीं, फीचर्स में LED DRLऔर हेडलाइट, नए रंग, मल्टी-कलर LCD डिस्प्ले और USB चार्जर की सुविधा मिलती है।

Bajaj Pulsar NS200

बजाज की 199cc वाली बाइक न सिर्फ दमदार स्पीड के साथ आती है, बल्कि इसका लुक भी काफी ज्यादा शानदार है। इस बाइक को शहरों के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बेहतर हैंडलिंग के लिए डिजाइन किया गया है। साथ ही इसका इंजन 23.2bhp की पावर और 18.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसकी कीमत 1,33,056 लाख रुपये (एक्स-शोरूम,मुंबई) है और यह कॉलेज के छात्रों के लिए सबसे किफायती बजट स्ट्रीट बाइक्स में से एक है।

Yamaha Aerox 155

परफ़ोर्मेंस बाइक के तौर पर पहचानी जाने वाली Yamaha Aerox 155 बाइक अपने दमदार 155cc इंजन के साथ आती है, जो 45 किमी प्रति लीटर की माइलेज देती है। Aerox में USB चार्जर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सहित फ्रंट में LED पोजिशन लैंप के साथ LED हेडलाइट्स, एक LED टेललाइट,ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक स्टार्ट और स्टॉप सिस्टम, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फंक्शन और सिंगल-चैनललेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं।