Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Top 5 upcoming Bikes: जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये मोटरसाइकिलें, दमदार इंजन से होंगी लैस

इस महीने और अगले महीने भारतीय बाजार में कई मोटरसाइकिलें लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। अगर आप भी नई मोटरसाइकिल खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं यहां टॉप 5 अपकमिंग बाइक्स के बारे में बताया जा रहा है। नई जनरेशन की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को भी इस महीने के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 15 Aug 2023 08:58 AM (IST)
Hero Image
जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये टॉप मोटरसाइकिलें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आप चाहते हैं कि आपके घर लेटेस्ट लॉन्च हुई बाइक आए तो आपको बस थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा। आने वाले समय में 5 बेहतरीन बाइक लॉन्च होने के लिए तैयार हैं, जिनका इंजन भारतीय सड़कों के हिसाब से काफी जबरदस्त है।

New-Gen Hero Karizma XMR 210

भारतीय बाजार में हीरो करिज्मा नेमप्लेट कई समय से लोगों के दिलों पर राज करते आ रही है। लेकिन नए वेरिएंट को लॉन्च करने के बाद भी वो बाइक अपना इतना प्रभाव नहीं दिखा पाई। वाहन निर्माता कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में से एक है। आपको बता दें,29 अगस्त, 2023 को भारत में नई पीढ़ी की Karizma XMR 210 लॉन्च करेगी। इसका डिजाइन काफी और लुक काफी दमदार होगा। ये बाइक 29 अगस्त को लॉन्च की जाएगी।

New-Gen Royal Enfield Bullet 350

नई जनरेशन की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को भी इस महीने के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। क्योंकि इसकी शुरुआत 30 अगस्त को होगी। ये एक नई डबल क्रैडल चेसिस पर बेस्ड है और ये 349 सीसी एयर- और ऑयल-कूल्ड इंजन से लैस होगी। जो एसओएचसी इंजन हंटर 350, क्लासिक 350 और मेट्योर 350 में मिलता है।

TVS Apache RTX (RTR 310)

लीक हुई तस्वीरों के अनुसार, आरटीआर 310 को ड्रेकेन कॉन्सेप्ट से प्रेरित स्पोर्टी स्टाइल के साथ एक संशोधित एयरोडॉयनमिक्स मिलने की संभावना है। बाइक में उल्टा फ्रंट फोर्क और रियर मोनो-शॉक की सुविधा भी हो सकती है, जबकि पहिए और ब्रेक आरआर 310 से लिए जा सकते हैं।

ROYAL ENFIELD SHOTGUN 350

रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी की अपकमिंग बाइक की लिस्ट में ROYAL ENFIELD SHOTGUN 350 BOBBER बाइक का नाम भी शामिल है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द इसको लॉन्च कर सकती है। नई रॉयल एनफील्ड शॉटगन 350 में 346cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका मोटर 20.2bhp और 27 Nm का टार्क जनरेट करने का दावा करती है। इसके ट्रांसमिशन ड्यूटी में 5 स्पीड के गियर बॉक्स को जोड़ा गया है।

हिमालयन 450

हिमालयन 450 को सितंबर के अंत या अक्टूबर के आसपास पेश किए जाने की उम्मीद है। यह बिल्कुल नए 450 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस होगा जो लगभग 40 पीएस अधिकतम पावर देगा। इसे एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित किया जाएगा और इसमें सभी एलईडी लाइटिंग, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, ट्रिपर नेविगेशन के साथ एक पूर्ण-डिजिटल क्लस्टर, ट्यूबलेस टायर के साथ वायर-स्पोक व्हील आदि की सुविधा होगी।