Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फेस्टिव सीजन से पहले आ सकती हैं पांच बेहतरीन गाड़ियां, Maruti से लेकर Aston Martin तक हैं शामिल

भारत में जल्‍द ही फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने जा रही है। इसके लिए ऑटोमोबाइल जगत ने भी तैयारी शुरू कर दी है। सीजन शुरू होने से पहले बाजार में कई वाहन निर्माताओं की ओर से पांच कारों को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस गाड़ी को लॉन्‍च (Festival Car Launches 2024) किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sat, 24 Aug 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
फेस्टिव सीजन के शुरू होने से पहले कौन सी पांच गाड़ियां लॉन्‍च हो सकती है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में जल्‍द ही फेस्टिव सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में बड़ी संख्‍या में लोग वाहनों को खरीदते हैं। ग्राहकों की ओर से वाहनों को खरीदते समय नए वाहनों को प्राथमिकता दी जाती है। ऐसे में कंपनियों की ओर से भी इसकी तैयारी की जा रही है। फेस्टिव सीजन से पहले कौन सी पांच कारों को बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Aston Martin Vantage

जेम्‍स बॉन्‍ड की कार के तौर पर अलग पहचान रखने वाली Aston Martin की ओर से बाजार में Vantage सुपरकार को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से इस गाड़ी को 29 अगस्‍त को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें चार लीटर का वी8 इंजन दिया जाता है जिससे 656 बीएचपी की पावर और 800 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसकी टॉप स्‍पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है और 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड को हासिल करने में इसे सिर्फ 3.5 सेकेंड का समय लगता है।

यह भी पढ़ें- Skoda Kylaq हुई टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट, मिलीं फीचर्स और डिजाइन की जानकारी

Hyundai Alcazar

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से भी भारतीय बाजार में मिड साइज एसयूवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली Alcazar के Facelift वर्जन को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की इस एसयूवी को नौ सितंबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया जाएगा। एसयूवी के लॉन्‍च से पहले 22 अगस्‍त से बुकिंग को भी शुरू कर दिया गया है। इसके फेसलिफ्ट में कई फीचर्स को जोड़ा जाएगा और डिजाइन में भी बदलाव किया जाएगा।

JSW MG Windsor EV

ब्रिटिश वाहन निर्माता JSW MG मोटर्स की ओर से 11 सितंबर को भारतीय बाजार में नई ईवी के तौर पर Windsor EV को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से इसे छह और सात सीटों के विकल्‍प के साथ लाया जाएगा। जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा।

Maruti Dzire Facelift

मारुति की ओर से भी डिजायर के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। इसमें भी कई नए फीचर्स के साथ डिजाइन में बदलाव किया जाएगा। साथ ही कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार को नए जेड सीरीज इंजन के साथ भी लाया जाएगा। अभी इसके लॉन्‍च की तारीख का एलान नहीं किया गया है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे भी सितंबर महीने में ही लॉन्‍च किया जाएगा।

Kia EV9

किआ मोटर्स भी फेस्टिव सीजन के दौरान अपनी नई गाड़ी को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकती है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि तीन अक्‍टूबर को भारत में Kia EV9 को लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 2025 Fronx Facelift को मिलेगा ज्यादा एफिशिएंट इंजन, Maruti बना रही खुद का स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम