Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Car Launch In October 2024: इस महीने लॉन्‍च को तैयार 5 बेहतरीन कार, Kia, BYD, Nissan, Mercedes लाएंगी नए वाहन

भारतीय बाजार में वाहन निर्माताओं की ओर से लगातार नए वाहनों को पेश किया जाता है। लेकिन अक्‍टूबर महीने में फेस्टिव सीजन के दौरान ग्राहकों को बेहतर विकल्‍प देने और अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए कई बेहतरीन कारों को लॉन्‍च किया जाएगा। किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस गाड़ी को कब लॉन्‍च ( Car Launch In October 2024) किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 01 Oct 2024 10:29 AM (IST)
Hero Image
अक्‍टूबर महीने में किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लॉन्‍च किया जाएगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अक्‍टूबर महीने में फेस्टिव सीजन के शुरू होते ही वाहन निर्माताओं की ओर से नए नए वाहनों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। किस कंपनी की ओर से कब किस सेगमेंट में अपने वाहन को लॉन्‍च (Car Launch In October 2024) करने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Kia Carnival

किआ की ओर से छह और सात सीटों के विकल्‍प के साथ Kia Carnival एमपीवी को तीन अक्‍टूबर को लॉन्‍च किया जाएगा। यह पूरी तरह से नई जेनरेशन मॉडल होगा, इसके पहले भारत में कंपनी कार्निवल की पुरानी जेनरेशन को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाती थी, जिसे साल 2023 के मध्‍य में हटा दिया गया था। उम्‍मीद है कि नई जेनरेशन किआ कार्निवल की एक्‍स शोरूम कीमत 50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta EV के लॉन्‍च से पहले मिली इंटीरियर की जानकारी, अगले साल हो सकती है लॉन्‍च

Kia EV9

तीन अक्‍टूबर को ही किआ की ओर से इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर Kia EV9 को लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें भी कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। साथ ही इसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च के समय इसकी संभावित कीमत 80 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। कंपनी इसे सीबीयू के तौर पर भारत लाएगी।

Nissan Magnite Facelift

जापानी वाहन निर्माता निसान की ओर से भारतीय बाजार में एंट्री लेवल एसयूवी सेगमेंट में Nissan Magnite को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी के फेसलिफ्ट वर्जन को चार अक्‍टूबर को लॉन्‍च कर दिया जाएगा। मौजूदा वर्जन के मुकाबले फेसलिफ्ट में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। लॉन्‍च के समय इसकी कीमत में 40 से 50 हजार रुपये तक बढ़ाए जा सकते हैं।

BYD eMAX7

चीन की वाहन निर्माता BYD की ओर से भी अपने पोर्टफोलियो को बेहतर करते हुए इलेक्ट्रिक एमपीवी के तौर पर नई गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। लॉन्‍च से पहले सितंबर में इसके लिए बुकिंग को भी शुरू कर दिया गया है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि आठ अक्‍टूबर को इसे लॉन्‍च किया जाएगा।

Mercedes Benz E Class LWB

लग्‍जरी वाहन निर्माता मर्सिडीज की ओर से भी अक्‍टूबर महीने में ई-क्‍लास के लॉन्‍ग व्‍हील बेस वर्जन को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। इसमें कंपनी की ओर से हाइब्रिड तकनीक को दिया जाएगा साथ ही कई नए फीचर्स को भी ऑफर किया जाएगा। नौ अक्‍टूबर को इसे लॉन्‍च किया जाएगा। इसकी संभावित कीमत 80 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Citroen C3 Aircross अपडेट के साथ हुई लॉन्‍च, मिले ज्‍यादा फीचर्स, कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू