Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जबरदस्त रेंज के साथ आते हैं ये टॉप-5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत से लेकर फीचर्स हैं खास

आसमान छू रहे ईंधन के दामों के चलते लोग ICE इंजन वाले स्कूटर खरीदने से कतरा रहे हैं। ऐसे में Electric Scooters बेहतरीन ऑप्शन बनकर उभरे हैं। Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को हमने अपनी लिस्ट में पहले स्थान पर रखा है। इसे भारतीय बाजार में 1.45 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
अपने इस लेख में हम आपके लिए बेहतरीन रेंज के साथ आने वाले टॉप-5 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। लगातार बढ़ रहे प्रदूषण और आसमान छू रहे ईंधन के दामों के चलते लोग ICE इंजन वाले स्कूटर खरीदने से कतरा रहे हैं। ऐसे में Electric Scooters बेहतरीन ऑप्शन बनकर उभरे हैं। अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसे ही 5 ई-स्कूटरों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो किफायती दामों में बेहरीन रेंज देने का दावा करते हैं।

Simple One

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को हमने अपनी लिस्ट में पहले स्थान पर रखा है। इसे भारतीय बाजार में 1.45 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर एक इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है, जो 4.8 kWh बैटरी पैक से लैस है। सिंपल वन एक बार चार्ज करने पर 212 किमी की रेंज का दावा करता है।

यह भी पढ़ें- अपडेटेड Maruti Suzuki eVX को Tokyo Mobility Show में किया जाएगा पेश, कंपनी ने किया अनवील

Ola S1 Pro

इस सूची में अगला इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Pro 2nd gen है। S1 Pro 4 kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित है और एक बार चार्ज करने पर 195 किमी की रेंज का दावा करता है। OlaS1 Pro की कीमत 1.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Vida V1 Pro

हमारी इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हीरो मोटोकॉर्प का Vida V1 Pro है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.94 kWh का बैटरी पैक मिलता है और एक बार फुल चार्ज करने पर ये 165 किमी की रेंज का दावा करता है। Vida V1Pro की कीमतें 1.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

Okhinawa Okhi-90

हमारी इस सूची में अगला इलेक्ट्रिक स्कूटर Okhinawa Okhi-90 है। इस EV में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.08 kWh बैटरी पैक मिलता है। ओखी-90 एक बार चार्ज करने पर 160 किमी की रेंज का दावा करता है, जिसकी कीमत 1.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Okaya Faast F4

Okaya Faast F4 एक बार चार्ज करने पर 160 किमी की रेंज का दावा करता है। अपनी इस सूची में हमने इसे पांचवें स्थान पर रखा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.4 kWh बैटरी पैक मिलता है, जिसकी कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।