Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Simple One electric scooter की 5 बड़ी खूबियां, लोगों को क्यों लुभा रहा ये स्कूटर

यह ध्यान रखना चाहिए कि सिंगल टोन मॉडल 1.50 लाख रुपये में उपलब्ध हैं और डुअल-टोन रंग 5000 रुपये की अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध हैं। इस खबर के माध्यम से सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 28 May 2023 11:49 AM (IST)
Hero Image
आसान भाषा में समझें कितनी दमदार है ये स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सबसे अधिक रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप सिंपल वन को विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं। हाल ही में लॉन्च हुए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियतों के बारे में यहां आपको आसान भाषा में समझाने वाले हैं।

Simple One electric scooter टॉप फीचर्स

फीचर की बात करें तो सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन कंट्रोल के साथ 7-इंच टीएफटी डैशबौर्ड ऑफर करता है। इसे OTA (ओवर-द-एयर) अपडेट के जरिए अपडेट किया जा सकता है। ई-स्कूटर में हर तरफ एलईडी लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया है। वहीं बूट स्पेस में भी लाइट दी गई है।

Simple One electric scooter कीमतें

ई-स्कूटर को चार मोनोटोन (रेड, ब्लू, ब्लैक एंड व्हाइट) और दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन (व्हाइट और ब्लैक के साथ रेड एलॉय और हाइलाइट्स) में पेश किया जा रहा है। यह ध्यान रखना चाहिए कि सिंगल टोन मॉडल 1.50 लाख रुपये में उपलब्ध हैं और डुअल-टोन रंग 5,000 रुपये की अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध हैं।

Simple One electric scooter बैटरी पैक और रेंज

पावर के लिए सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5kWh लिथियम-आयन बैटरी (एक फिक्स्ड और एक रिमूवेबल) और 8.5kW परमानेंट मैग्नेट मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इलेक्ट्रिक मोटर 72Nm की मैक्सिम टॉर्क जेनरेट करती है। चेन ड्राइव के जरिए पिछले पहियों तक पावर पहुंचाई जाती है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 212 की रेंज देने में सक्षम है।

कर्ब वेट भी है कम

Simple One electric scooter का कर्ब वेट 134 किलो है, जिसे कोई भी आसानी से राइड कर सकता है। कम वजन होने की वजह से छोटी हाइट वाले लोग में इस स्कूटर को आसान से राइड कर सकते हैं। हालांकि अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की तुलना में इसकी वजन अधिक बताई जा रही है।

Simple One electric scooter टॉप स्पीड

सिंपल वन 2.77 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की गति पकड़ता है और 105 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में चार राइडिंग मोड्स मिलते हैं, जिसमें इको, राइड, डैश और सोनिक मोड शामिल है। यह अपने सेगमेंट में सबसे भारी ई-स्कूटर में से एक है, जिसका वजन 134 किलोग्राम है। हालांकि, यह 30-लीटर की सेगमेंट-अग्रणी स्टोरेज क्षमता में से एक प्रदान करता है।