Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Nexon EV facelift कितनी खास? जानिए वेरिएंट से लेकर रेंज तक की सारी डिटेल्स

Tata Nexon EV facelift Key Details Tata Nexon EV facelift फिलहाल डॉयमेंशन के अनुसार पहले से भारतीय बाजार में मौजूद आईसीई और ईवी की तरह है लेकिन फीचर्स और एडवांसमेंट नए वाले फेसलिफ्ट में आपको देखने को मिलेंगे। खास बदलाव की बात करें तो डिजाइन और लुक को और भी प्रेजेंटबल बनाने वाली Nexon.ev फेसलिफ्ट में एक विड एलईडी लाइट मिलेगीजो अपकमिंग टाटा कर्व में से लिया गया है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 08 Sep 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
Top 5 Key highlights Of Tata Nexon EV facelift

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Nexon EV facelift से टाटा मोटर्स ने पर्दा उठा दिया है। 14 सितंबर को कंपनी इसकी कीमतों का खुलासा करने वाली है। अगर आप भी टाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट के बारे में डिटेल में जानना चाहते हैं तो इस खबर को पूरा पढ़ें, यहां आपको Tata Nexon EV facelift से जुड़ी सारी डिटेल के बारे बताया गया है।

Tata Nexon EV facelift Design

Tata Nexon EV facelift फिलहाल डॉयमेंशन के अनुसार पहले से भारतीय बाजार में मौजूद आईसीई और ईवी  की तरह है, लेकिन फीचर्स और एडवांसमेंट नए वाले फेसलिफ्ट में आपको देखने को मिलेंगे। खास बदलाव की बात करें तो डिजाइन और लुक को और भी प्रेजेंटबल बनाने वाली Nexon.ev फेसलिफ्ट में एक विड एलईडी लाइट मिलेगी,जो अपकमिंग टाटा कर्व में से लिया गया है। कुल मिलाकर ये ईवी फेसलिफ्ट पहले की तुलना में अधिक प्रीमियम हो गई है।

Tata Nexon EV facelift वेरिएंट

टाटा मोटर्स ने मौजूदा प्राइम और मैक्स संस्करणों का नाम बदलकर मीडियम रेंज (एमआर) और लॉन्ग रेंज (एलआर) कर दिया है। वेरिएंट की बात करें तो टाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट में Creative+, Fearless, Fearless+, Fearless+ S, Empowered and Empowered+ वेरिएंट देखने को मिलेंगे।

Tata Nexon EV facelift फीचर्स

Nexon.ev पर डैशबोर्ड डिजाइन नियमित Nexon के साथ साझा किया गया है। इंटीरियर में आपको बिल्कुल नई डिजाइन देखने को मिलती है, जिसमें नए एलिमेंट और मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। हाइलाइट्स में टॉप-स्पेक वेरिएंट पर एक बिल्कुल नए यूजर इंटरफेस के साथ क्लास-अग्रणी 12.3-इंच टचस्क्रीन शामिल है - यह आईसीई नेक्सॉन में मिलने वाली10.25-इंच स्क्रीन से भी बड़ी है। इसमें दो-स्पोक इल्यूमिनेटेड स्टीयरिंग व्हील, नेविगेशन डिस्प्ले के साथ नया 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टॉगल स्विच के साथ नया टच-बेस्ड एचवीएसी कंट्रोल भी मिलता है। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स भी मिल जाएंगे।

टॉप-स्पेक Nexon.ev फेसलिफ्ट की अन्य विशेषताओं में 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार तकनीक, एक वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एयर प्यूरीफायर, फास्ट चार्जिंग टाइप-सी पोर्ट, सिंगल-पेन सनरूफ, जेबीएल-ब्रांडेड साउंड सिस्टम, वॉयस कमांड, ओटीए अपडेट और बहुत कुछ शामिल हैं। टाटा ने एक नया Arcade.ev ऐप सूट भी पेश किया है जो आपको अपने पसंदीदा ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार और वर्क्स को स्ट्रीम करने की सुविधा देता है।

Tata Nexon EV facelift बैटरी पैक और रेंज

Nexon.ev MR में पहले की तरह 30kWh बैटरी दिया गया है , जबकि LR बड़ी 40.5kWh बैटरी के साथ आती है। रेंज वास्तव में बढ़ गई है। मीडियम रेंज वाली ईवी में आपको 325 किमी का रेंज मिल जाएगा, जबकि लार्ज रेंज वाला बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 465 किमी का रेंज देने में सक्षम है।