Move to Jagran APP

बेहतरीन Boot Space के साथ आती हैं ये टॉप-5 SUVs, खरीदने से पहले जरूर देखें लिस्ट

Skoada Kushaq और Volkswagen Taigun को एक ही प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है और इनके डायमेंशन भी समान हैं। ग्लोबल एनकैप में 5-स्टार पाने वाली ये SUVs 385 लीटर बूट स्पेस के साथ आती हैं। वहीं Mahindra Scorpio-N भी बेहतरीन बूट स्पेस के साथ 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में भी उपलब्ध है। आइए सभी एसयूवी के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
आइए, बेहतरीन बूट स्पेस के साथ आने वाली टॉप-5 एसयूवी के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश का मौसम करवट ले रहा है ऐसे में अगर आप छुट्टियां मनाने के लिए एक कार ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो ये लेख आपके काम का है। अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो भारतीय कार बाजार में बेहतरीन कारगो स्पेस के साथ उपलब्ध हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Skoada Kushaq और Volkswagen Taigun

Skoada Kushaq और Volkswagen Taigun को एक ही प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है और इनके डायमेंशन भी समान हैं। ग्लोबल एनकैप में 5-स्टार पाने वाली ये SUVs 385 लीटर बूट स्पेस के साथ आती हैं। अगर आप 3 से 4 लोगों के एक छोटे परिवार के लिए एक एसयूवी कार खरीदना चाहते हैं, तो ये आपके लिए बेहतर विकल्प होने वाली हैं।

Hyundai Creta और Kia Seltos

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में Hyundai Creta और Kia Seltos बेहतर प्रदर्शन कर रही है। बेहतरीन लुक और फीचर्स के साथ कोरियन कार निर्माताओं की ये दोनों SUVs 433 लीटर बूट स्पेस के साथ आती हैं। इन एसयूवी में 4 लोग आराम से बैठकर यात्रा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Skoda ने Slavia और Kushaq का नया वेरिएंट किया लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

Tata Harrier

Tata Harrier को हाल ही में नए अपडेट के साथ पेश किया गया है। अगर आप बेहतर स्पेस वाली एक डीजल एसयूवी की तलाश कर रहे हैं, तो ये आपके लिए एक बेहतर विकल्प होने वाली है। Harrier SUV में 455 लीटर का कार्गो स्पेस मिलता है।

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N बेहतरीन बूट स्पेस के साथ 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में भी उपलब्ध है। स्कॉर्पियो-एन एक ऐसा विकल्प है, जिसमें बैठने की जगह की तीसरी रो भी है। थर्ड रो की सीटों को नीचे की ओर मोड़कर आप 460 लीटर का भरपूर बूट स्पेस निकाल सकते हैं।

MG Astor

MG Astor एक फीचर से भरपूप और सेफ एसयूवी है। हालांकि, भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इसे बहुत सीमित लोगों ने ही खरीदा है। एमजी एस्टर में 488 लीटर का जबरदस्त कार्गो स्पेस मिलता है।

यह भी पढ़ें- Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर इस दिन होगा लॉन्च, कंपनी ने बताई प्री-बुकिंग शुरू होने की तारीख