Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10 लाख रुपये की कीमत में आती हैं ये शानदार सेफ्टी फीचर्स से लैस कारें, Hyundai से लेकर Tata तक शामिल

आपका बजट 10 लाख रुपये तक का है तो आज हम आपके लिए सेफ्टी फीचर्स से लैस कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। भारतीय बाजार में Hyundai Grand i10 Nios हुंडई की सबसे अधिक बिकती है। ये कार एटी और एमटी वेरिएंट में आती है। इसमें छह एयरबैग भी मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू होती है

By Ayushi Chaturvedi Edited By: Ayushi Chaturvedi Updated: Sat, 30 Dec 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
Budget cars in india: सेफ्टी फीचर्स से लैस कारों की लिस्ट

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक शानदार कारें मौजूद है। आज के समय में जो भी अपने लिए एक नई कार खरीदने जाता है वो सेफ्टी फीचर्स के बारे में जानना पहले पसंद करता है। पहले के समय में लोग जब अपने लिए एक नई कार खरीदने जाते थे तो सबसे पहले कार का लुक और कलर देखते थे मगर अब सेफ्टी देखते हैं। क्या आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट 10 लाख रुपये तक का है तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Hyundai Grand i10 Nios

भारतीय बाजार में ये कार हुंडई की सबसे अधिक बिकती है। ये कार एटी और एमटी वेरिएंट में आती है। इसमें छह एयरबैग भी मिलता है। इसके साथ ही इसमें तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, टीपीएमएस और सीट बेल्ट अलर्ट के साथ  ISOFIX चाइल्ड-सीट माउंटिंग पॉइंट भी मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Renault Triber

ये एक किफायती और सुरक्षित कार है। इस सब 4 एमपीवी में कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के तौर पर इस कार में चार एयरबैग (फ्रंट और साइड), ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कीर की एक्स शोरुम कीमत 6.33 लाख रुपये से शुरू होती है।

Citroen C3

इस कार में आपको कई दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इसमें सेफ्टी के लिए आपको ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6.16 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसमें 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है।

Tata Tiago

भारतीय बाजार में टाटा सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इसकी कारों में कई दमदार सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। टाटा Tiago में डुअल फ्रंट एयरबैग, टीपीएमएस, सीट बेल्ट वार्निंग अलर्ट मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है ।