Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv ev के टॉप 5 फीचर्स, जो इसे बनाते हैं ज्यादा प्रीमियम और सेफ

Tata Curvv Top 5 Features टाटा कर्व अगले महीने 7 अगस्त को लॉन्च होने वाली है। जिसको लेकर लोगों में अभी से उत्साह बना हुआ है। हम यहां पर आपको टाटा कर्व के ऐसे पांच फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जिसकी वजह से इसे काफी पसंद किया जाएगा। इतना ही नहीं यह फीचर्स हाल में आने वाली गाड़ियों से इसे अलग बनाती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 27 Jul 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
टाटा कर्व ईवी के में हो सकते हैं ये बेहतरीन फीचर्स।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की तरफ से भारतीय मार्केट में आने वाली अगली इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व रहने वाली है, जो अगले महीने 7 अगस्त को लॉन्च की जाएगी। यह ईवी कई बेहतरीन फीचर्स के साथ ही शानदार डिजाइन के साथ आने वाली है। जिसका इंतजार लोग काफी समय से कर रहे हैं। हम यहां पर आपको इसके ऐसे पांच फीचर्स के बारे में बता रहे हैं।

बेहतर लाइटिंग एलिमेंट्स

टाटा कर्व में अधिक आधुनिक स्टाइलिंग एलिमेंट्स देखने के लिए मिल सकते हैं। जिसमें एक कनेक्टेड एलईडी डीआरएल सेटअप, वेलकम, गुडबाय एनिमेशन के साथ टेल लैंप देखने के लिए मिलेगा। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि यह इसमें कॉर्नरिंग कार्यक्षमता के साथ फॉग लैंप भी देखने के लिए मिलेगा।

यह भी पढ़ें- अगस्त 2024 में एंट्री मारेंगी 3 बेहतरीन एसयूवी, Mahindra से Citroen तक लिस्ट में शामिल

आधुनिक स्टाइलिंग

टाटा कर्व में मॉडर्न लाइटिंग सेटअप के साथ ही 18-इंच के अलॉय व्हील भी दिया गया है। जिसका डिजाइन पंखुड़ी जैसा है। इसका अलावा इसके लुक को और ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने के लिए फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल दिया गया है, जो इसे अनोखा बनाती है।

कर्व में दी गई है बड़ी स्क्रीन

कर्व में एक बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 12.3 इंच की यूनिट और 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले देखने के लिए मिलेगा।, जो वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के सपोर्ट के साथ आएगा। वहीं, इसका इस्तेमाल करते समय नेविगेशन को भी सपोर्ट करता है।

इन फीचर्स से होगी लैस

कर्व के केबिन में कई बेहतर फीचर्स मिलेंगे। इसमें 6-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 9-स्पीकर JBL साउंड सिस्टम, एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स और जेस्चर कंट्रोल के साथ पावर्ड टेलगेट होगा।

यह भी पढ़ें- Mahindra भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 3 नई एसयूवी, कंपनी ने शुरू की तैयारी

कर्व में दी गई है बेहतर सेफ्टी फीचर्स

टाटा कर्व में ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक देखने के लिए मिलेगी। इसके साथ ही ई-कॉल फ़ंक्शन के साथ SOS जैसे फीचर्स भी देखने के लिए मिलेंगे। इन फीचर्स के अलावा यह अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, हाई बीम असिस्ट और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे लेवल 2 ADAS फीचर्स के साथ आ सकती है।