Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Mavrick की इंडियन मार्केट में आज होगी एंट्री, लॉन्च से पहले जानिए ये 5 जरूरी बातें

Hero Motocorp की ओर से आज 23 जनवरी 2024 को Mavric को पेश किया जाएगा। कंपनी द्वारा ऑनलाइन टीज किए गए कुछ डिजाइन एलीमेंट में मोटरसाइकिल को एक शानदार लुक देने वाला बड़ा फ्यूल टैंक शामिल है। Harley-Davidson X440 पर आधारित होने के बावजूद ये डिजाइन के मामले में एक रोडस्टर है। All-new Hero Mavrick को एक स्ट्रीटफाइटर के रूप में पेश किया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 23 Jan 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
Hero Mavrick भारतीय बाजार में 23 जनवरी को मारेगी एंट्री।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp की ओर से आज 23 जनवरी 2024 को Mavric को पेश किया जाएगा। घरेलू ब्रांड का ये अगला उत्पाद हार्ले-डेविडसन X440 पर आधारित है। आइए, इससे संबंधित 5 जरूरी बातों के बारे में जान लेते हैं।

स्ट्रीटफाइटर डिजाइन

कंपनी द्वारा ऑनलाइन टीज किए गए कुछ डिजाइन एलीमेंट में मोटरसाइकिल को एक शानदार लुक देने वाला बड़ा फ्यूल टैंक शामिल है। Harley-Davidson X440 पर आधारित होने के बावजूद ये डिजाइन के मामले में एक रोडस्टर है।

यह भी पढ़ें- Audi के ये छल्ले 4 पॉपुलर ब्रांड्स को करते हैं रिप्रजेंट, जानिए Logo के पीछे की रोचक कहानी

अलॉय व्हील

All-new Hero Mavrick को एक स्ट्रीटफाइटर के रूप में पेश किया गया है। इसमें कई अपडेट भी किए गए हैं। लॉन्च के बाद, यह घरेलू दोपहिया निर्माता की नई फ्लैगशिप मोटरसाइकिल होगी।

सिग्नेचर एलईडी लाइट 

Hero Motocorp ने पहले ही आगामी Mavric की सिग्नेचर एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट को टीज कर दिया है, जिसमें ब्रांड को दर्शाने वाला 'H' मोटिफ मिलता है। ये हेडलैंप पूरी तरह से एलईडी है, जबकि टर्न इंडिकेटर्स और टेललाइट भी एलईडी यूनिट की विशेषता के साथ आते हैं।

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 

नई हीरो मैवरिक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है। उम्मीद है कि ये स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आएगी और मोटरसाइकिल व राइडिंग डायनामिक्स के बारे में डिटेल्ड इनफार्मेशन डिस्प्ले करेगा।

Harley-Davidson X440 मोटरसाइकिल पर आधारित होने के बावजूद, new Hero Mavrick अपने विशिष्ट स्टाइलिंग एलीमेंट और विशेषताओं के साथ आती है। इसमें अलॉय व्हील भी शामिल है, जो इसे X440 से अलग करता है।

नया पावरट्रेन

Hero Mavrick 440 अपने Harley-Davidson समकक्ष से ही इंजन प्राप्त करेगी। उम्मीद है कि आने वाली मोटरसाइकिल में शक्तिशाली 440 सीसी इंजन होगा, जो X440 में काम करता है।

यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस होगा। हालांकि, हीरो मोटोकॉर्प ने औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन अनुमान है कि कंपनी इंजन और गियर में बदलाव करेगी।

यह भी पढ़ें- Zontes ने अपनी 350R, 350X और 350T मोटरसाइकिलों के प्राइस में की 48 हजार तक की कटौती, यहां जानिए नई कीमतें