Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ड्राइविंग सीखने के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं ये टॉप 5 Used Cars, आसानी से बजट में भी हो जाएंगी फिट

Maruti Suzuki Celerio एक कॉम्पैक्ट हैचबैक है जो अपने फ्यूल-एफिशिएंट इंजन और ये आरामदायक इंटीरियर के साथ शहर में ड्राइविंग के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। Maruti WagonR एक बड़ी और काफी व्यावहारिक हैचबैक है जो परफॉरमेंस फ्यूल एफिशियंशी के मामले में काफी बेहतर है। Maruti Alto K10 एक बजट फ्रेंडली हई परफॉरमेंस कार है जो काफी फ्यूल एफिशिएंट भी है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 25 Oct 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
अपनी इस लेख में हम आपके लिए टॉप-5 यूज्ड कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

ऑटो डेस्क नई दिल्ली। अगर आप ड्राइविंग के मामले में नौसिखिए हैं और एक सेकेंड हैंड कार तलाश रहे हैं, तो अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी ही 5 कारों की लिस्ट लेकर आएं। Used Car Market में इन कारों को आप 5 लाख रुपये से कम दाम में खरीद सकते हैं। आइए, जान लेते हैं कि ये किस तरह का कम्फर्ट, इंजन और परफॉरमेंस प्रदान करती हैं।

Maruti Suzuki Celerio

Maruti Suzuki Celerio एक कॉम्पैक्ट हैचबैक है, जो अपने फ्यूल-एफिशिएंट इंजन और ये आरामदायक इंटीरियर के साथ शहर में ड्राइविंग के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। कार दो इंजन विकल्पों, पेट्रोल और सीएनजी के साथ आती है और क्रमशः 65 बीएचपी और 55 बीएचपी की अधिकतम शक्ति उत्पन्न कर सकती है। ये पेट्रोल वेरिएंट के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है, जबकि सीएनजी वेरिएंट केवल मैनुअल में आता है।

Maruti WagonR

Maruti WagonR एक बड़ी और काफी व्यावहारिक हैचबैक है, जो परफॉरमेंस, फ्यूल एफिशियंशी के मामले में काफी बेहतर है। ये कार दो इंजनों के विकल्प के साथ आती है। इसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर इंजन शामिल है, जो 88 बीएचपी (1.2 लीटर पेट्रोल ऑटोमैटिक), 66 बीएचपी (1.0 लीटर पेट्रोल) और 56 बीएचपी (सीएनजी) की अधिकतम शक्ति के साथ टॉर्क प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें- Tata Safari Facelift vs Mahindra XUV700: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में कौन बेहतर? दूर करें कन्फ्यूजन

Maruti Alto K10

Maruti Alto K10 एक बजट फ्रेंडली हई परफॉरमेंस कार है, जो काफी फ्यूल एफिशिएंट है। इसे एक शक्तिशाली 1.0 लीटर इंजन मिलता है, जो 66 bhp (पेट्रोल) और 56 bhp (CNG) की अधिकतम शक्ति के साथ 89 Nm (पेट्रोल) और 82.1 Nm (CNG) का टॉर्क देता है। कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प (पेट्रोल) और मैनुअल सीएनजी दोनों के साथ आती है।

Maruti Dzire

Maruti Dzire एक स्टाइलिश और आरामदायक कॉम्पैक्ट सेडान है, जो 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। ये इंजन 89 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क पैदा करता है। डिजायर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है, जो इसे 5 लोगों के लिए बेहतरीन कार बनाती है। अगर आपकी छोटी फैमिली है, तो आप इसे खरीद सकते हैं।

Maruti Swift

Maruti Swift एक स्टाइलिश और स्पोर्टी हैचबैक है, जो कम्फर्ट, परफॉरमेंस और इकॉनमी का जबरदस्त कॉम्बिनेशन है। अपने शक्तिशाली 1.2 लीटर इंजन के साथ, स्विफ्ट 89 बीएचपी (पेट्रोल) और 76 बीएचपी (सीएनजी) की अधिकतम शक्ति प्रदान करती है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प (पेट्रोल) और मैनुअल (सीएनजी) दोनों में आती है। Maruti Swift बाहर से मजबूत और अंदर से काफी विशाल है और इसमें 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jeep Wrangler की कीमत में क्यों हुआ 2 लाख का इजाफा? ऐसा किया तो घट जाएंगे इस लग्जरी ऑफ-रोडर के दाम