Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Citreon C3 Aircross कितनी खास? आसान भाषा में समझें इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में

बहुत ही कम गाड़ियों में ये 5 फास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट देखने को मिलता है। कंपनी का कहना है कि इससे आप अपने मोबाइल फोन को फास्ट चार्ज पाएंगे। फ्रंट रो में 1 मीडिल रो में 2 और रियर रो में 2 यूएसबी पोर्ट मिल जाएंगे। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 29 Apr 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
आसान भाषा में समझें इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सिट्रोन ने हाल ही में Citreon C3 Aircross को पेश किया गया है, जब से ये कार इंडियन मार्केट में इंट्रोड्यूश हुई है तब ये काफी चर्चा में है। यह भारत में Citreon C3 की चौथी मॉडल हो जाएगी, जिसमें एक इलेक्ट्रिक व्हीकल भी शामिल है। सिट्रान का दावा है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे बेस्ट लुक डिजाइन और स्पेस के मामले में बेहतरीन एसयूवी साबित होने वाली है।

अगर आप भी नई एसयूवी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं एक बार आप सी3 एयरक्रॉस के बारे में जरूर जान लें। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं इसकी कुछ खासियतों के बारे में।

Citreon C3 Aircross लुक और डिजाइन

कार के फ्रंट में स्प्लिट-हेडलैंप सेट अप, सिग्नेचर Y- शेप्ड LED DRLs और इंटीग्रेटेड Citroen लोगो के लैस ग्रिल दी गई है। सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस साइड प्रोफाइल 4-स्पोक डुअल-टोन और 17-इंच अलॉय व्हील्स द्वारा फ्लैंक किया गया है। इसके रियर में C3 की तरह बड़ा टेलगेट, चौकोर आकार का टेल-लैंप और लंबा बंपर दिया गया है। इस SUV की लंबाई 4.3 मीटर है और इसका व्हीलबेस 2,671 मिमी है। Citroen C3 Aircross का ग्राउंड क्लीयरेंस 200mm है और इसमें 511 लीटर तक का बूट स्पेस दिया गया है।

सीटिंग कैप्सिटी और स्पेस

इस अपकमिंग एसयूवी आपको अच्छी खासी स्पेस मिल जाएगी, पीछे बुट में कुल 511 लीटर का बुट स्पेस मिल जाएगा, लेकिन उस समय केवल 5 सीट का ही आप एक्सेस ले सकते हैं, जैसे ही आप सात सीटर कॉन्फ्रिगेशन को अलाऊ करेंगे पीछे का बुट स्पेस खत्म हो जाएगा। सेकेंड रो और थर्ड रो में पैसेंजर्स के लिए रूफ माउंटेड एसी वेंट्स दिए गए हैं। ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी बतौर फीचर्स ऑफर किया गया है।

5 फास्ट चार्जिंग USB port

बहुत ही कम गाड़ियों में ये 5 फास्ट चार्जिंग यूएसबी पोर्ट देखने को मिलता है। कंपनी का कहना है कि इससे आप अपने मोबाइल फोन को फास्ट चार्ज पाएंगे। फ्रंट रो में 1, मीडिल रो में 2 और रियर रो में 2 यूएसबी पोर्ट मिल जाएंगे।